उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) द्वारा पलवल में दरबार लगाकर बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनी गई।

 गुरुग्राम,

उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) द्वारा 25 अगस्त को पलवल में दरबार लगाकर बिजली उपभोक्ताओं की 24 शिकायतें सुनी गई।



यह शिकायतें फोरम के चेयरमैन संजीव चोपड़ा ने सुनी। उनके साथ फोरम के सदस्य मनोज यादव और बिजली निगम के अधिकारी भी उपस्थित रहे। उन्होंने मौके पर ही बिजली बिलों आदि से संबंधित अधिकतर शिकायतों का निवारण करवाया।

बिजली के ट्रांसफार्मर और लोड की समस्याओं के निदान के लिए संबंधित उपमंडल अधिकारियों को आदेश दिए।

हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) के निर्देशानुसार हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं की शिकायतों के  निपटान के लिए बनाए गए उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम द्वारा समय-समय पर अलग-अलग क्षेत्रों में इस तरह के दरबार लगाए जाते हैं। 

उपभोक्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए सीजीआरएफ द्वारा

बिजली बिलिंग, वोल्टेज, मीटरिंग से संबंधित शिकायतें, गुणवत्ता, विश्वसनियता, सुरक्षा, एचईआरसी के आदेशों की अवेहलना, बिजली आपूर्ति में बाधाएं संबंधी शिकायतें सुनता है। बिजली बिल, मीटर आदि की समस्या से राहत देने के लिए यह सुविधा सभी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। कोई भी उपभोक्ता सीजीआरएफ@डीएचबिवी एन.ओआरजी.आईएन पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

यदि बिजली उपभोक्ता सीजीआरएफ के फैसले से संतुष्ट नहीं होता तो फिर वह विद्युत लोकपाल के यहां अपनी शिकायत देता है, जिस पर बाद में विद्युत लोकपाल अपना निर्णय सुनाता है।

उपभोक्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए सीजीआरएफ द्वारा आगामी 3 सितंबर को नारनौल में सुबह 11:00 बजे खुला दरबार लगाया जाएगा जिसमें उपभोक्ता अपनी बिजली से संबंधित शिकायतें रख सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments