हरियाणा के आम आदमी की आवाज बनकर खट्टर सरकार से प्रश्न करते रहेंगे:डॉ सारिका वर्मा

 हरियाणा के लोगों की आवाज बनी आम आदमी पार्टी



- सभी खोरी निवासियों को मिलेगी एक ही जगह रहने खाने पीने की सुविधा-डा सुशील गुप्ता राज्यसभा सांसद


-आम आदमी पार्टी शुरू से किसानों के समर्थन में खडी है-डा गुप्ता सांसद राज्यसभा आम आदमी पार्टी।


 गुरुग्राम 6 अगस्त। आम आदमी पार्टी सांसद डा सुशील गुप्ता ने फरीदाबाद स्थित गांव खोरी के सभी निवासियों के पुर्नवास को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही कार्यवाही के उपरांतं कोर्ट द्वारा सभी को पुर्नवास दिए जाने की उम्मीद पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा वह शुरू से ही यह मांग उठाते आए है कि खोरी गांव मंे रहने वाले प्रत्येक निवासी का पुर्नवास किया जाना चाहिए। इसके लिए प्रवासी संगठन वेलफेयर सोसायटी का गठन रिजवान अली गांधीवादी, सपना गुप्ता द्वारा 12 जुलाई को किया गया था, जिसने कोर्ट में सभी खोरी निवासियों को आश्रय देने की मांग को उठाया।


3 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद अपने आदेश में कहा कि फरीदाबाद नगर निगम आयुक्त सभी खोरी वासियों के अस्थाई रहने, खाने पीने की व्यवस्था करेंगा, जब तक पुर्नवास नीति को लेकर कोई फैसला नहीं आ जाता। उन्होंने निगम आयुक्त को यह भी कहा कि वह एक मेल बनाए, जिसमें गांव वासी इस संबंध मंे समस्त जानकारी दे सकें। यहीं नहीं मेल के माध्यम से समस्त जानकारी कोर्ट को भी मुहैया करवानी होगी। 


डा गुप्ता ने कहा कि गर्व की बात है कि अब सभी खोरी निवासियों को रहने खाने के लिए कहीं नहीं भटकना पडेगा। वह एक छत के नीचे ही पुर्नवास होने तक खानेपीने तथा रह सकेंगे। दूसरा वह अपनी बातों को भी प्रशासन तक पहुंचा पाएंेंगे। 



डा सुशील गुप्ता ने कृषि कानुन को लेकर विपक्ष के साथ खडे होने की बात की है। 

डा गुप्ता राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा बुलाई विपक्षी पार्टियों की बैठक में अपनी पार्टी की बात रख रहे थे। इस बैठक मंे लगभग सभी पार्टी के नेता उपस्थित थे।बैठक मंे डा गुप्ता ने मल्लिकार्जुन खड़गे से कहा कि हम किसानों के समर्थन में विपक्ष के नेता द्वारा किएा जाने वाले हर तरह के समर्थन में साथ खडे है। आम आदमी पार्टी अकेले ही किसानो की आवाज पहले की तरह संसद से सडक तक उठाती रहेगी।  वह तीनों काले कृषि कानूनों के विरोध में पहले दिन से किसानोंा के साथ खडी है।

 हमारा एकमात्र ध्येय है की इस कानून को रद्द कर किसानों को ससम्मान घर भेजना और यही किसान आंदोलन के इतने लंबे संघर्ष में शहीद हुए किसानों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


 आम आदमी पार्टी जिला गुड़गांव संयोजक  मुकेश डागर ने कहा की हमने पहले दिन से ही गुड़गांव में काले कानून के खिलाफ आवाज उठाना शुरू किया था।अरविन्द केजरीवाल के निर्देश पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिना टोपी पहने किसानों के सेवादार के रूप में दिल्ली बॉर्डर से हरियाणा के विभिन्न टोलों पर सेवा दे रहें हैं।


डॉ सारिका वर्मा प्रवक्ता दक्षिण हरियाणा ने कहा 24 घंटे बिजली, सस्ती बिजली, महंगाई, बेरोजगारी, वैक्सीन की किल्लत, स्कूलों की बढ़ती फीस ऐसे सभी मुद्दे जो आम आदमी को परेशान करते हैं इनको हम लगातार उठाते रहें है और आगे भी हरियाणा के आम आदमी की आवाज  बनकर खट्टर सरकार से प्रश्न करते रहेंगे l एडवोकेट अशोक वर्मा और महावीर वर्मा ने बताया की रविवार 8 अगस्त को सुशील गुप्ता जी गुड़गांव की शीतला कॉलोनी में आम आदमी पार्टी परिवार का विस्तार करने के लिए आ रहे हैंl

Post a Comment

0 Comments