DHBVN ने सब-डिवीजन स्तर पर फॉल्ट रिमूवल वैन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है

 गुरुग्राम,



दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को निर्बाध व बेहतर गुणवत्ता वाली बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

इस दिशा में कार्य करते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने हर तरह की बिजली संबंधित समस्याओं को कम से कम समय में दुरूस्त करने के लिए सब-डिवीजन स्तर पर फॉल्ट रिमूवल वैन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। यह वैन बिजली संबंधित फॉल्ट के निवारण के लिए अब शिकायतकर्ता के घर तक पहुंचेगी और कम से कम समय में अधिक जगह जाकर बिजली संबंधित समस्याओं का निदान करेगी।


दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक पी.सी. मीणा ने आज हिसार में फॉल्ट रिमूवल वैन को हरी झड़ी दिखाकर रवाना करते हुए बताया कि इस तरह की वैन हर सब-डिवीजन पर 24 घंटे उपलब्ध रहेगी । इस वैन को बिजली निगम ने मोडिफाई करके बनाया गया है। यह वैन क्रेन टाइप की है, जिसमें पोल लगाने की भी सुविधा है। इस तरह की फॉल्ट रिमूवल वैन सभी सब-डिवीजनों में उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि वैन में फील्ड में तैनात तकनीकी कर्मचारियों की जरूरत अनुसार टूल प्रोटेक्शन डिलीवरी से लेकर इलेक्ट्रिक उपकरण से संबंधित हर प्रकार की किट उपलब्ध होगी। इस वैन में 6 से 7 सदस्यों का स्टाफ कार्यरत रहेगा। बिजली संबंधित शिकायत संबंधित कंट्रोल रूम से मिलने पर फॉल्ट रिमूवल वैन को सूचित कर दिया जाएगा और यह वैन मौके पर पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर कहीं भी बिजली संबंधित समस्या होती है, तो बिजली निगम के कर्मचारियों को साधनों की कमी व अन्य उपकरणों के लिए सब-स्टेशनों की ओर दौड़ना पड़ता था। इससे एक तो समय बर्बाद होता दूसरा आने-जाने में लगने वाले समय में उपभोक्ताओं सहित बिजली संबंधित समस्या से जूझ रहे क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब इस वैन की सहायता से बिजली उपभोक्ताओं के बिजली संबंधित था और फॉल्ट को शीघ्र-अतिशीघ्र दुरूस्त किया जाएगा। प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि कोई भी उपभोक्ता अपनी बिजली फॉल्ट से संबंधित शिकायत टोल फ्री नम्बर 1912 या 18001804334 पर दर्ज करवा सकता है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने व उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति वचनबद्ध है।

Post a Comment

0 Comments