श्री दुर्गा रामलीला में इस बार भी कई नये कलाकार दिखायेंगे प्रतिभा

 रामलीला कमेटी ने मनायी गणेश चतुर्थी, पात्रों ने किया पूजन

-श्री दुर्गा रामलीला में इस बार भी कई नये कलाकार दिखायेंगे प्रतिभा



गुरुग्राम। श्री गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर रामलीला के पदाधिकारी, सदस्य व कलाकारों द्वारा ढोल-बाजों व पुष्प वर्षा के साथ प्रजापति धर्मशाला में श्री गणेश जी की प्रतिमा स्थापित किया गया। उसके पश्चात पूर्ण विधिवत रूप से श्री गणेश जी का पूजन हुआ और कलाकारों को धागा बंधन हुआ। 



पिछले 2 सप्ताह से रामलीला के निर्देशक अशोक सौदा व गोपाल जलिंदरा द्वारा नए कलाकारों की प्रतिभा को जांचा जा रहा है। यहां जैकबपुरा स्थित श्री दुर्गा रामलीला कमेटी में पुराने कलाकार तो भूमिका निभाते ही हैं, साथ ही उभरते कलाकारों को भी मौका दिया जा रहा है। इसकी तैयारियों में शुक्रवार रात को विधि-विधान के साथ गणेश पूजन किया गया। सभी पात्रों को धागा बंधन किया गया।



 धागा बंधन के बाद चेयरमैन एवं मुख्य निर्देशक बनवारी लाल सैनी व प्रधान कपिल सलुजा (लवली) ने बताया कि कोरोना से बचाव की सावधानी से पालना करते हुए सभी कलाकार पूर्वाभ्यास कर रहे है। सभी कलाकारों को बता दिया गया है कि मंच पर अभिनय करने वाले सभी कलाकारों को वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है।



रामलीला के महासचिव अशोक प्रजापति ने बताया रामलीला की अनुमति के लिए जिला उपायुक्त को रामलीला कमेटी की ओर से आवेदन दे दिया गया है। जिला उपायुक्त के दिशा-निर्देशों में रामलीला मंचन के काम को आगे बढ़ाया जाएगा। इस दौरान रामलीला के सभी पदाधिकारी, सदस्य एवं कलाकार मौजूद रहे




Post a Comment

0 Comments