शिक्षक दिवस समारोह आयोजित किया गया

 


गुरुग्राम। सर्व शिक्षा सुधार समिति, गुरुग्राम हर वर्ष 5 सिंतबर को अलग अलग तरह से शिक्षक दिवस को मनाती आई है। इस वर्ष भी आज के दिन सहयोगी स्कूलों के अध्यापक व अध्यापिकाओं के परिवार के साथ "इको एडवेंचर कैम्प, नजफगढ़ दिल्ली" में मनाया गया। ब्लूमिंग डेल इंटरनेशनल स्कूल(सरस्वती एन्क्लेव), लॉर्ड कृष्णा पुब्लिक स्कूल, किडजी पब्लिक स्कूल, माला मिड्ल स्कूल, स्कॉलर कॉन्वेंट स्कूल, HSM कॉन्वेंट स्कूल, मदर मेरी कॉन्वेंट स्कूल, सन फ्लावर मॉडल स्कूल, ग्लोबल वर्ल्ड स्कूल आदि स्कूलों के शिक्षकों व उनके परिवार इस नई थीम से बहुत खुश हुए और इस एडवेंचर स्पोर्ट्स पर आ कर बहुत आनंदित हुए। सभी ने समिति व समिति अध्यक्ष राजेश राणा जी को धन्यवाद किया।



राजेश राणा जी ने अपने वक्तव्य में  बताया कि स्कूलों में टीचर्स डे जब भी मनाया जाता है उसमें बच्चे टीचर बनते है और उस दिन टीचर पूरे दिन आराम करते है पार्टी होती है छुट्टी हो जाती है। समिति ने कोशिश की है पिछले 4 सालों से की टीचर्स डे को अलग तरीके से मनाया जाए टीचर्स को भी पता चले कि वो भी इंसान है एक दिन शिक्षा को छोड़ कर एन्जॉय करे। हमारी समिति 4 सालो में अलग अलग थीम पर कार्य करती आई है कि जैसे पहली थीम थी एक्सप्रेशन जिस में शिक्षकों ने भाषण दिया जो कभी भी स्टेज पर नही चढ़े थे उन्होंने भाषण दिया। 



दूसरी थीम सामाजिक विकास जिस में शिक्षकों को गाना गाने, नृत्य व कविता कुछ भी बोलने का मौका दिया आज की थीम थी फील्ड में आकर इंटरैक्ट करे प्रकर्ति के साथ अपने साथ जो कि शिक्षकों ने किया। हम आप का आल राउंड डेवलपमेंट कर रहे है। अगले साल जब भी होगा नई थीम के साथ होगा उस मे अलग सीखेंगे। आज सभी ने पूरा एन्जॉय किया। राजेश राणा जी ने अपनी पूरी टीम को बधाई दी कि इतने अच्छी तरीके से पूरी व्यवस्था को संभाला। सोनू जी, अजय जी व रजनी जी को को स्पेशल साधुवाद की इतनी अच्छे से पूरा कार्य सम्पन्न कराने में सहयोग किया। अवधेश जी, सोनू जी, रविन्द्र जी, गीता जी, अंजू जी, रेणु जी, सुनील जी, अजय जी, राकेश जी आदि सदस्यों के सहयोग से ये थीम कामयाब रही।



Post a Comment

0 Comments