अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के दिन सम्मानित हुई फरीदाबाद की सृष्टि।

 अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के दिन सम्मानित हुई फरीदाबाद की सृष्टि।



ए.आर.के फाउंडेशन ओर एनी एडवरटाइजिंग द्वारा इंस्पिरिंग स्टोरीज ऑफ इंडिया के छठे ह्यूमैनिटी एचीवर अवार्ड 2021 का आयोजन दिल्ली में किया गया। दिल्ली में हुए के सम्मान समारोह में फरीदाबाद की सृष्टि गुलाटी को  सम्मानित किया गया। वाई.डब्ल्यू.सी.ए ऑटोटेरिम दिल्ली में आयोजित हुए एक समारोह में फरीदाबाद की सृष्टि गुलाटी को ह्यूमैनिटी एचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया। सृष्टि इस समारोह में यह सम्मान प्राप्त करने वाली सबसे छोटी उम्र की प्रतिभागी बनी।



 यह अवार्ड समारोह एक चैरिटी इवेंट था जो कोविड परिवार की सहायता के लिए किया गया था।(इंस्पिरिंग स्टोरीज ऑफ इंडिया) जिन लोगो के नेक कार्यो से समाज को एक नई दिशा, कुछ नया सीखने को मिले ओर समाज मे एक अच्छा संदेश मिले ऐसे कलाकरों को इस मंच पर सम्मानित किया गया। इस समारोह में उदित, नीलिमा, विकास, हन्नी, वरुण रस्तोगी, जस्वन्दिर, कंवल आदि अनेक गणमान्य अतिथियो को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया। सृष्टि गुलाटी को उसकी विशेष उपलब्धि समाज मे उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सृष्टि गुलाटी वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर होंने के साथ ही साथ एक बेहतरीन आर्टिस्ट, डांसर, ओर छोटी समाज सेविका भी हैं।



 सृष्टि गुलाटी अपने माता-पिता के सहयोग से समाज मे अलग-अलग प्रकार के जागरूकता के कार्यक्रम भी करती है। सृष्टि गुलाटी द्वारा मास्क वितरण, सेनेटरी पैड, लेखन सामग्री आदि फरीदाबाद के स्लम एरिया में वितरित किए गए हैं। नीलिमा का कहना है कि समाज मे सभी को मिलकर इस तरह से नेक कार्य करते रहना चाहिए। अपने बच्चो में छोटी उम्र में ही नेक कार्यों को करने के शिक्षा देनी चाहिए। सृष्टि गुलाटी इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। माता-पिता का कहना है कि बेटी की सफलता ही हमको एक नई प्रेणना देती हैं।



Post a Comment

0 Comments