नाथूपुर में बेशकीमती जमीन को कराया अवैध कब्जों से मुक्त

नाथूपुर में बेशकीमती जमीन को कराया अवैध कब्जों से मुक्त



- जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने की कार्रवाई

गुरूग्राम, 20 सितम्बर। नगर निगम गुरूग्राम के जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने सोमवार को गांव नाथूपुर में नगर निगम की बेशकीमती जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने की कार्रवाई की।

सोमवार को जोन-3 क्षेत्र के सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) संजोग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता हरीओम एवं महबूब तथा पटवारी प्रमोद की टीम जेसीबी एवं पुलिस बल लेकर गांव नाथूपुर पहुंची। यहां पर टीम ने सीएम विंडो से प्राप्त शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति द्वारा नगर निगम गुरूग्राम की जमीन पर कब्जा करवाए गए मकान के हिस्से को तोड़ा। उक्त व्यक्ति ने अपनी जमीन के साथ लगती नगर निगम की 70 गज जमीन पर भी कब्जा करके मकान बना लिया था। इसके बाद टीम ने गांव के अन्य क्षेत्रों में नगर निगम की भूमि पर अवैध रूप से बसाई गई दर्जनों झुग्गियों, कबाड़ एवं बिल्डिंग मैटेरियल की दुकानों सहित कई पक्के स्ट्रक्चरों को जेसीबी की मदद से धराशायी करने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा चारों जोनों की इनफोर्समैट टीमों के इंचार्जों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अतिक्रमण, अवैध कब्जों एवं अनाधिकृत निर्माणों पर अंकुश लगाएं तथा इस प्रकार की गतिविधियों पर लगातार कार्रवाई करें। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में इनफोर्समैंट टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

Post a Comment

0 Comments