बागपत जिले के छह ब्लाक पर लगा गरीब कल्याण मेला

 बागपत जिले के छह ब्लाक पर लगा गरीब कल्याण मेला 

यूपी के बागपत में आजादी के अमृत महोत्सव व पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान गरीब कल्याण मेले का आयोजन जिला भर में हुआ। जिले के सभी छह ब्लाक में आयोजित किये गये कार्यक्रम में लाभार्थियों को योजनाओं से लाभान्वित किया। 

गरीब कल्याण मेला खेकडा ब्लाक खंड पर आयोजित हुआ जिसमें पहुंचे सांसद डाॅ सत्यपाल सिंह व ब्लाक प्रमुख ने मेले का उद्धाटन किया। बीडीओं स्मृति अवस्थी ने मेले में सभी स्टाल का निरिक्षण कराया और योजनाओं की जानकारी दी। जबकि बडौत ब्लाक में विधायक केपी मलिक, बागपत में कृषि उपनिर्देशक प्रशांत कुमार व जिला गन्ना अधिकारी ने कार्यक्रम का आयोजन किया। वही पिलाना ब्लाक में विधायक योगेश धामा ने मेंले का शुभारंभ किया। इस मेले के अंतगर्त सभी ब्लाक पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीके लगाने के साथ-साथ, राशन कार्ड संबंधित सभी समस्याओं का निदान कराया गया। जिले के सभी ब्लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, दिव्यांग विभाग, शिक्षा विभाग, ग्राम्य विकास,सहकारिता विभाग, जिला प्रोबेशन विभाग, समाज कल्याण विभाग, पशुपालन विभाग गर्भवति माहिलाओं को जानकारी देने आदि सहित कई विभागों के स्टाल लगाये गये। 29 दिव्यंगजनों को उपकरण वितरण किये। जिलाधिकारी राजकमल यादव ने विभागों द्वारा चिन्हित किये गये लाभारर्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 


मजाक बनी पशुपालन विभाग की स्टाल


खेकडा ब्लाक क्षेत्र में पशुओं में खुरपका मुंहपका रोग ने पैर पसार रखे है। इसके बाद भी पशु पालन विभाग गंभीर नहीं है। खेकडा ब्लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में विभाग ने केवल पशुओं के पेट में कीडे की दवाई बांटकर अपनी खाना पूर्ती की है। किसानों द्वारा शिकायत के बाद भी पशुपालन विभाग किसानों को संतुष्ट नहीं कर पाया। पशुपालन विभाग की स्टाल लोगों में केवल मजाक बनकर रह गयी।



Post a Comment

0 Comments