बड़ों के आशीर्वाद बिना हमारा जीवन अधूरा: सुधीर सिंगला

 बड़ों के आशीर्वाद बिना हमारा जीवन अधूरा: सुधीर सिंगलl



-सेक्टर-4 में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे विधायक सुधीर सिंगला
गुरुग्राम। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि बड़ों के आशीर्वाद के बिना हमारी जीवन अधूरा है। वे लोग भाग्यशाली हैं, जिनको रोज अपने घरों में बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलता है। हम सबको समाज में बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर अपने काम की शुरुआत करनी चाहिए। उनके आशीर्वाद मात्र से बहुत सी बाधाएं दूर होती हैं। यह बात उन्होंने शनिवार को यहां सेक्टर-4 में वरिष्ठ नागरिक क्लब की ओर से आयोजित समारोह में कही।

विधायक सुधीर सिंगला का कार्यक्रम में पहुंचने पर हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष बोधराज सीकरी, धर्मसागर, डीएन कवातरा, यदुवंश कुार चुघ, पूनम भटनागर, एमआर कुमार, सुरेश मल्होत्रा, वर्षा मल्होत्रा, किरन सैनी, केके सैनी, शीतला चावला और एसके गाबा ने स्वागत किया। विधायक सुधीर सिंगला ने आगे कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि यहां कार्यक्रम में बुजुर्गों का सम्मान करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि हमें सदैव बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए। हर व्यक्ति अपने बच्चों में इसी तरह के संस्कार पैदा करें। उन्हें बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने को प्रेरित करें। जीवन की जद्दोजहद, भागदौड़ में कही न कहीं हम अपनी संस्कृति से दूर होते जा रहे हैं। जो समाज, देश अपनी संस्कृति को भूल जाता है, वह कमजोर हो जाता है। इसलिए सदा अपने और समाज में हर एक बुजुर्ग को सम्मान देें। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों के तजुर्बे से बड़ी सीख हम सबको मिलती है। उसका लाभ हमें उठाना चाहिए। उनके जीवन से जुड़ी बातों को अपने जीवन में उतारना चाहिए।

सीएसआर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष बोधराज सीकरी ने कहा कि हम सब ऐसे परिवेश में रहे हैं, जहां बुजुर्गों का सम्मान ही प्राथमिकता है। उनके सम्मान में किसी तरह की कमी ना हो, इसका भी विशेष ध्यान रखा जाता है। उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को भी इस कड़ी से जोड़ें। खुद अपने माता-पिता का सम्मान करके उन्हें सिखाएं कि ऐसा ही उन्हें भी करना है। हम अपनी संस्कृति को बचाए रखने का काम अपने घर से ही कर सकते हैं। इसलिए इस दिशा में काम करते रहें।

Post a Comment

0 Comments