बागपत विकास अधिकारियों पर निलंबन की कारवाई आरंभ

 विकास अधिकारियों पर निलंबन की कारवाई आरंभ



( सचिन त्यागी )


गुरुवार को विकास भवन के सभागार में आयोजित ग्राम पंचायत विकास कार्य संबंधी बैठक का बहिष्कार करने के मामले में डीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सचिव समन्वय समिति संघ के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा को निलंबित कर दिया। इस मामले में एक नोटिस विकास भवन के मुख्य गेट पर भी चस्पा कर दिया गया है। उधर इस कार्यवाही से क्षुब्ध ग्राम विकास अधिकारियों व सचिवों ने बागपत ब्लाक में धरना देकर विरोध किया।

जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह ने बताया कि गुरुवार को विकास भवन के सभागार में सीडीओ की अध्यक्षता में ग्राम पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था जहां ग्राम पंचायत सचिव व विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने डीपीआरओ के बैठक में पहुंचने पर बैठक का बहिष्कार कर ग्राम विकास अधिकारियों को लेकर बाहर निकल आए।


इस मामले में अनुशासनहीनता करने, दूसरे सचिवों व विकास अधिकारियों को साथ ले जाकर कार्यों में बाधा उत्पन्न करने और अधिकारियों के आदेश का उल्लंघन करने के मामले में सीडीओ के निर्देश पर डीडीओ ने प्रमोद शर्मा को निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि प्रमोद शर्मा बागपत ब्लाक में कार्यरत हैं।

ग्राम विकास अधिकारियों ने दिया धरना

ग्राम विकास अधिकारी व पंचायत सचिव समन्वय समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार के निलंबन की कार्रवाई होने पर साथी ग्राम विकास अधिकारियों व सचिवों ने बागपत ब्लाक मे धरना दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि डीपीआरओ का बहिष्कार जारी रहेगा और कार्रवाई का विरोध किया जाएगा। इस दौरान जौनी चौधरी, सुनील बंसल, संजय खोखर, रवि, उपदेश, सुनील, चांदमोहम्मद आदि मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments