हरियाणा की जनता भाजपा व जेजेपी सरकार को उखाडने को तैयार:डा सुशील गुप्ता

हरियाणा की जनता भाजपा व जेजेपी सरकार को उखाडने को तैयार; डा सुशील गुप्ता, राज्यसभा सांसद, आम आदमी पार्टी।



- खटटर सरकार किसानों पर लाठी बरसाने को जायज ठहराती है;-डा सुशील गुप्ता, राज्यसभा सांसद।


-किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा आंदोलनकारी किसानों को मजबूती प्रदान करेगी; डा सुशील गुप्ता 


गुरूग्राम, 18 सितंबर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा के सहप्रभारी डा सुशील गुप्ता के नेतृत्व में निकाली जा रही किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा का चैथा और अंतिम चरण आज शनिवार 18 सितंबर से फरीदबाद से शुरू हो गया। जहां स्थानीय लोगों का भरपूर प्यार और साथ यात्रा को मिला। यात्रा कल शाम रविवार को पलवल के गांधी आश्रम मंे समाप्त होगी।



मुकेश डागर जिला अध्यक्ष गुड़गांव ने बताया यात्रा मंे आज 100 से अधिक कारें, जीप,टैक्टृर व 200 से अधिक मोटर साइकिले शामिल हुई। यात्रा शहर, जिले, व स्थानीय बाजारों मंे पहुंची तो वहां का माहौल देखते ही बनता था। यात्रा के समर्थन में लोग खूद ही आगे आ आकर डा गुप्ता को इस शुभकार्य के लिए बधाई और अपने समर्थन देने की बात कह रहें थे।   



किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा का आज हरियाणा के फरीदाबाद ख्वाजा टोल प्लाजा पर एकत्रित होकर आगे बढी। जिसका जोश देखते ही बनता था। जैसे जैसे यात्रा आगे बढती गई लोगों को हजूम भी किसानों के आंदोलन को मजबूती देने के लिए आगे आता चला गया। ऐसा कोई शहर व जिला नहीं था, जहां यात्रा मंे शामिल लोगों की संख्या कम दिखाई दी हो। मथुरा रोड स्थित राजा नाहर सिंुह, गेट, पर यात्रा को भव्य स्वागत किया गया। वहीं अग्रसेन, अंबेडकर जी की प्रतिभाओ पर डा गुप्ता ने फूलमाला चढाई। वहीं सिंह सभा गुरूद्वारा हनुमान रोड, चिमनी धर्मशाला, पटेल चैक, बडखल चैक, गुरूग्राम टोल, महेन्द्रगढ में राव तुला राम जी की प्रतिमा पर माल्र्यापण की गई। यहां सैकडो की संख्या में लोग उपस्थित थे। 


इस दौरान विभिन्न स्वागत स्थलों पर डा गुप्ता ने अपने संबोधन मंे कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों काले कृषि कानूनों के विरूद्व आंदोलन पर बैठे किसानों की आवाज को और अधिक बल देने के लिए आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा को हरियाणा की प्रत्येक विधानसभाओं में से निकाल रही हैं जिसको भारी समर्थन मिल रहा है।


डॉ सारिका वर्मा बादशाहपुर अध्यक्ष ने बताया की आम आदमी पार्टी पहले दिन से ही किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही हैl हमारे सांसदों ने राज्यसभा में भी तीनों कृषि कानून के खिलाफ बहुत विरोध किया थाl इन कानूनों को ध्वनि मत के आधार पर पारित किया गया थाl अरविंद केजरीवाल दिल्ली मुख्यमंत्री ने हर प्रकार से किसान आंदोलन का समर्थन किया है चाहे दिल्ली सरकार की तरफ से पीने का पानी, वाईफाई,पोर्टेबल टॉयलेट, एंबुलेंस और हर प्रकार की सुविधाएं देने की कोशिश करी हैl


पिछले तीन चरणों की यात्रा 5 सितंबर को जाट शिक्षा संस्थान में स्थित चैधरी छोटू राम जी के स्मारक पर अपनी श्रद्वाजंलि अर्पित करने के उपरांत रोहतक से शुरू की गई थी। जिसका समापन पहले निर्धारित तिथि 13 सितंबर को गांधी आश्रम पलवल मंे किया जाना था। लेकिन खराब मौसम के कारण इसको आगे बढाना पडा। अब यात्रा रविवार 19 सितंबर को पलवल स्थित गांधी आश्रम मंे शाम 5 बजे समाप्त होगी। 


सुशील गुप्ता जी ने कहा कि सरकार एक तरफ तो किसानों से बात करने की बात कहती हैए वहीं दूसरी ओर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहें किसानों पर भाजपा की हरियाणा सरकार पुलिस से लाठीचार्ज करने को कहती है, और तो और उनपर फर्जी मुकदमें भी दर्ज कराती है। 


उन्होंने कहा कि हाल ही में खटटर सरकार किसानों जमीन छिनने के लिए नये आदेश लेकर आई है। इस नये आदेश में हरियाणा की बीजेपी सरकार ने सामलात देहए सामलात ठोला, सामलात पाना की जमीन सरकार के नाम चढ़ाने का आर्डर दिया है। पहले सामूहिक रूप से गांव के लोग सामलात जमीन के मालिक होते थे अब उनसे यह जमीन छीन ली व भी बिनाए एक रूपये दिए हुए। अब खटटर साहब की हरियाणा सरकार इसकी मालिक होगी।


उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि आने वाले समय में वह इस भाजपा व जेजेपी की सरकार को उखाड फेंके। यात्रा मंे उनके साथ दक्षिण जोन के संगठन मंत्री ओम प्रकाश गुप्ता,धर्मवीर भडाना, जिला संयोजक, विनय यादव,नितिन कुमार, भोला राम, सुकेश दीवान,अब्दुल रहीम, सौरभ झा, अंकित कादयान ,मंजू सांखला, मलीहा अल्वी, सुशीला कटारिया , मीनू सिंह, मुकेश कौशिक, नरेंद्र जांगड़ा, नरेंद्र कुमार, राजवीर सिंह आदि पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल थे।


यात्रा ने देर शाम रेवाडी पहुंचकर नारनौल स्थित सैनी धर्मशाला में रात्रि विश्राम करेगी। जहां से वह रविवार को पलवल मंे समापन की तरफ चलेगी।

Post a Comment

0 Comments