विकासखंड पिलाना व छपरोली में स्थापित होंगी पुष्टाहार की इकाई

 विकासखंड पिलाना व छपरोली में  स्थापित होंगी पुष्टाहार की इकाई

 महिलाओं को बनाया जा रहा स्वालंबन


( सचिन त्यागी )


 जिलाधिकारी राजकमल यादव ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना अंतर्गत के संबंध में आज बैठक की। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में प्रत्येक विकासखंड में समूह के सदस्यों के द्वारा किया जा रहा सर्वोच्च कार्य की प्रसंसा की गई।


 जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनपद के विकासखंड पिलाना एवं छपरोली में लगने वाली पुष्टाहार उत्पादन इकाई में समस्त विकासखंड के ब्लॉक पुष्टाहार कार्य में व्यक्तिगत रूचि लेते हुए कार्य करें और अंशदान की समस्त धन राशि तत्काल जमा कराना सुनिश्चित करें जिससे कि पुष्टाहार उत्पादन इकाई लगने की प्रक्रिया शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण हो सके। उन्होंने अतिरिक्त समूह गठन  योजना सीसीएल और सामुदायिक शौचालय, ड्राई राशन, बिल कलेक्शन स्टाफ आदि के संबंध में जानकारी ली और अपनी समस्याएं रखने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने कहा स्वयं सहायता समूह को अधिक से अधिक मजबूत बनाया जाए और महिलाओं को स्वालंबन बनाया जाए।

 जिलाधिकारी को विकासखंड खेकड़ा एवं बागपत के ब्लॉग मिशन प्रबंधक द्वारा अपनी समस्या से अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने तत्काल निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए।

जनपद बागपत में वर्तमान में 5488 समूह है जिसमें प्रत्येक में 10 से 11 सदस्य अनिवार्य रूप से है। जिलाधिकारी ने सभी सहायता समूह को अधिक से अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह, डीसीएनआरएम बी पी सिंह, जिला मिशन प्रबंधक शाह फैसल अंसारी, सहित आदि उपस्थित रहे।



Post a Comment

0 Comments