प्रबन्ध निदेशक ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि बिजली चोरी रोकने में सहयोग करें

 गुरुग्राम, 8 सितम्बर 2021

निर्बाध और बेहतर गुणवत्ता वाली बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिजली की चोरी रोकना तथा बिजली का किफायती उपयोग आवश्यक है। बिजली की चोरी व अनाधिकृत लोड को बढ़ाना बिजली वितरण प्रणाली पर अत्यधिक भार व बिजली आपूर्ति में बाधाओं का मुख्य कारण हैं। इसलिए बिजली की चोरी पकड़ने के लिए गहन अभियान चलाए जाते हैं।


यह जानकारी देते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक पी. सी. मीणा ने आज हिसार मुख्यालय में बताया कि बिजली चोरी के विरुद्ध चलाए गए सघन अभियान के तहत गत मास अगस्त के दौरान बिजली चोरी के 4084 मामले पकड़कर दोषी उपभोक्ताओं पर 15.61 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाया गया है। समय पर जुर्माना न भरने के कारण दोषी उपभोक्ताओं के विरूद्ध बिजली व सिंचाई थानों में एफ.आई.आर. दर्ज करवाई गई।



प्रबन्ध निदेशक ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि बिजली चोरी रोकने में सहयोग करें व ऐसे मामलों से बिजली निगम को अवगत करवाएं और अगर आपके आसपास कोई बिजली चोरी से सम्बन्धित सूचना हैं, तो इसके बारे में निगम के टोल फ्री नम्बर 1800-180-1011 और लँड लाइन नम्बर 01662-221527 पर सूचित करें बिजली चोरी की सूचना देने वाली की पहचान गुप्त रखी जाएगी। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने व उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति वचनबद्ध हैं।

Post a Comment

0 Comments