बागपत जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान को झटका, सफाई कर्मी हडताल पर

 बागपत जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान को झटका, सफाई कर्मी हडताल पर 

( सचिन त्यागी )


यूपी के बागपत जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान को भारी झटका लगा है। जिले के सफाई कर्मी हडताल पर चले गये है। गांवों में साफ सफाई व्यवस्था एक सप्ताह से ठप है। ग्राम पंचायत अधिकारियों के साथ सफाई कर्मी भी हडताल में शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपने आस पास साफ सफाई रखने और जल भराव न होने देने की अपील की है। 


बागपत जिले में वायरल बुखार से सैंकडो लोग बिमारी की चपेट में है। बीमार लोग ईलाज कराने के लिए सीएचसी ओर पीएचसी पर पहुंच रहे है। बरसात का मौसम और गांवों में फैली गंदगी इसका मुख्य कारण बतायी जा रही है। डाॅ विभाग राजपूत ने सभी लोगों से अपने घरों के आस पास साफ सफाई रखने और जल भराव न देने देने की अपील की है। सीएमओं डाॅ दिनेश कुमार का कहना कि जनपद भर में स्वास्थ विभाग संचारी रोग नियंत्रण के लिए अभियान चलाए हुए है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर जागरूकता फैली रही है और जरूरत मंद लोगों को दवाई दी जा रही है।

 

सफाई व्यवस्था ठप सफाई कर्मी हडताल पर 

जिले के कुछ गांवों को छोड दे तो गंदगी का हाल बुरा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत होने वाली साफ सफाई व दवाई छिडकाव आदि कार्य ठप है। सफाई कर्मी एक सप्ताह से हडताल पर है। जिला विकास भवन पर चल रहे धरने में सफाई कर्मी भी शामिल हो गये है। 

मुख्य विकास अधिकारी  रंजित सिंह ने कहा है कि गांवों में साफ सफाई कराने और दवाई छिडकाव की व्यवस्था की गयी है। ग्राम प्रधानों को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है। मनरेगा मजदूरों या इन्य स्रोतों से कार्य कराया जा रहा है।



Post a Comment

0 Comments