किसान मजदूर,खेत बचाओ यात्रा का पलवल हरियाणा में समापन: सांसद डा; सुशील गुप्ता



-किसान मजदूर,खेत बचाओ यात्रा का पलवल हरियाणा में समापन। राज्यसभा सांसद डा; सुशील गुप्ता को पूरे प्रदेश में मिला व्यापक जनसमर्थन।

- हरियाणा की 90 विधानसभाओं में आठ दिनों तक घूमकर 4000 हजार किलोमीटर की यात्रा पूरी की;- राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता

-चैधरी छोटूराम जी की समाधि से चलकर पलवल के गांधी आश्रम पर समाप्त हुई यात्रा;-डा सुशील कुमार गुप्ता,राज्यसभा सांसद।

- यात्रा से हरियाणा की भाजपा व जेजेपी सरकार को अपने सत्ता से जाने का डर जरूर सताने लगा है।  


गुरुग्राम 

 राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा प्रांत के सह-प्रभारी डा; सुशील गुप्ता के नेतृत्व में रोहतक से चली किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा  का पूरी गर्मजोशी के साथ पलवल स्थित गांधी आश्रम में समापन हुआ। प्रदेश की 90 विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण करती हुई यात्रा को आम लोगों का भारी जनसमर्थन मिला।

आठ दिन चली इस यात्रा ने करीबन 4000 हजार किलोमीटर का रास्ता सभी विधानसभाओं से गुजरते हुए पूरा किया। यात्रा दौरान पार्टी के राष्टृीय महासचिव पंकज गुप्ता, ओबीसी कमीशन के चेयरमैन जगदीश यादव के अलावा आला-पदाधिकारी भी मौजूद रहें।



यात्रा के समापन पर डा सुशील गुप्ता ने कहा, कि आम आदमी पार्टी के नायक अरविंद केजरीवाल जी की दूरदर्शिता के चलते केन्द्र सरकार द्वारा जारी तीनों काले कृषि कानूनो को लेकर चली यात्रा में मिले व्यापक जनसमर्थन से साफ हो गया कि हरियाणा के किसानों के साथ-साथ मजदूर, युवा, बेरोजगार, महिलाएं और यहां तक की बुजुर्ग भी केन्द्र सरकार व हरियाणा सरकार द्वारा थोपी गई जनविरोधी नीतियों के खिलाफ काफी आक्रोशित है। उन्होंने कहा, कि यात्रा के दौरान किसानों की आंखों में आंसू और मजदूरों की पीड़ा असहनीय थी।

 डा गुप्ता ने कहा, कि हमने आम आदमी पार्टी के माध्यम से पूरे प्रदेश की जनता को आश्वसत किया है, कि हरियाणा में केजरीवाल सरकार आने के बाद से प्रांत की कायाकल्प की जाएगी। किसानों को उनकी मेहनत का पूरा हक मिले, अन्नदाता को अन्न उगाने के लिए मुफ्त बिजली मिले, उन्नत किस्म की फसल की पैदावार करने के बाद उन्हें सरकार से वाजिब दाम मिले, युवाओं को रोजगार मिले, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो, बुजुर्गो को पेंशन मिले, साथ ही बुजुर्ग अवस्था में बीमार होने पर निशुल्क सरकारी ईलाज मिले, बच्चो को शुरू से उच्च स्तर की शिक्षा मिले, उसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश में सरकार बनाने पर आम आदमी पार्टी लागू करने को तैयार हैं।


मुकेश डागर अध्यक्ष गुड़गांव ने कहा, कि हरियाणा का बेडागर्क करने में सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस का बहुत बड़ा हाथ रहा है, इन दोनों राजनैतिक दलों ने सत्ता मिलते ही आम लोगों का शोषण शुरू कर दिया, जिसके कारण हरियाणा में आज भी जनता दयनीय हालत में है। डॉ सारिका वर्मा ने कहा कि हरियाणा की जनता को आश्वसत करना चाहते हैं, कि आगामी दिनों में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व माननीय अरविन्द केजरीवाल के आदेश पर प्रदेश के एक एक घर में पार्टी की जन सहयोगी योजनाओं को घर घर पहुंचाया जाएगा।

सुशीला कटारिया ने कहा किसानों के पक्ष में की गई इस यात्रा से हरियाणा की भाजपा व जेजेपी सरकार को अपने सत्ता से जाने का डर जरूर सताने लगा है।


सुशील गुप्ता ने यात्रा में शामिल अपने सहयोगियों संगठनों, कार्यकर्ता बंधुओं व मीडियाकर्मियों का आभार प्रकट किया, कि उन्होंने इस यात्रा के माध्यम से हरियाणा के लोगों की पीड़ाओं को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Post a Comment

0 Comments