बिजली मंत्री के समक्ष उठाया कई सोसायटी में कनेक्शन नहीं देने का मुद्दा

 बिजली मंत्री के समक्ष उठाया कई सोसायटी में कनेक्शन नहीं देने का मुद्दा



-मंत्री को पर्यावरण संरक्षण प्रदेश प्रमुख भाजपा नवीन गोयल ने दी विस्तार से जानकारी


गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम की 16 सोसायटी में बिजली विभाग द्वारा नये कनेक्शन नहीं देने का मामला सामने आया है। इस मुद्दे को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की प्रदेश स्तरीय वर्चुअल बैठक में बिजली मंत्री के समक्ष उठाया गया। बिजली मंत्री ने जल्द ही इस पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 

वर्चुअल बैठक में भाजपा पर्यावरण संरक्षण प्रमुख नवीन गोयल ने बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला को अवगत कराया कि वर्ष 2000 से पहले बहुत से बिल्डरों ने लोगों को मकानों के पॉजिशन दिये थे। गुरुग्राम की करीब 16 ऐसी सोसायटी हैं, जहां पर बिजली के नये कनेक्शन नहीं दिए जा रहे। ऐसा इसलिए है कि बिल्डरों की बिजली विभाग पर देनदारी है। बिल्डरों पर पहले 900 करोड़ बकाया था, अब घटकर 300 करोड़ हो गया है। लेकिन बिजली विभाग ने जुलाई 2021 से कनेक्शन देने बंद कर दिये गये है। उन्होंने कहा कि सारे कंज्यूमर टाइम से पहले बिजली का बिल भरने वाले हैं। गुरुग्राम के विकास में जनता का पूरा योगदान है। बिल्डरों से बैठकर बात की जाए। इसलिए किसी भी इलाके में कनेक्शन ना रोके जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पास बिजली सरप्लस है। ऐसे में लोगों को बिजली संबंधी समस्याएं ना आने दें। नवीन गोयल ने शीतला कालोनी में दुरुस्त कराई गई बिजली की तारों के लिए भी मंत्री का धन्यवाद किया।  

नवीन गोयल ने उपभोक्ताओं के लिए इसे बड़ी समस्या बताते हुए कहा कि इन सोसायटी में लोगों ने अपने फ्लैट, प्लॉट खरीदे हुए हैं। सभ्य, शिक्षित लोग हैं। उनके साथ ऐसा करना व्यवहारिक नहीं हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं को ऐसी परेशानी नहीं होनी चाहिए। जिसका मकान है, उसे बिजली तो मिलनी ही चाहिए। नवीन गोयल ने बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से आग्रह किया कि वे इस मामले में अधिकारियों से ब्यौरा लेकर बिजली कनेक्शन देने के निर्देश दें, ताकि लोगों का जीवन सुचारू रूप से चल सके। 

बिजली मंत्री ने नवीन गोयल की इस मांग को महत्व देते हुए कहा कि वे जल्द ही इस पर कार्यवाही करेंगे। बिजली के कनेक्शन किसी भी सूरत में लंबित ना हों, इसके लिए व्यवस्था की जाएगी। जो व्यक्ति नियम व शर्तों को पूरा करते हुए बिजली कनेक्शन लेने का आवेदन करता है तो बिना देरी के यह सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली विभाग को दुरूस्त करने के प्रयास जारी हैं। साथ ही 24 घंटे बिजली देने पर भी काम चल रहा है। 


देश में सबसे अधिक राजस्व गुरुग्राम का होगा

बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने नवीन गोयल को सबसे पहले सराहना करते हुए कहा कि वे इतनी बारीकी से जनता की इस समस्या से वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि वे तीन माह पूर्व गुरुग्राम में आये थे। अपने एसीएस, बिल्डर और आरडब्ल्यूए और घरेलू उपभोक्ताओं के साथ बैठक की। मौके पर 60 प्रतिशत समस्याओं का समाधान किया गया। हम गुरुग्राम की बिजली संबंधी समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि वे गुरुग्राम में अक्टूबर में खुली बैठक लेंगे। उन्होंने नवीन गोयल से कहा कि आप भी बैठक में शामिल होकर लोगों की समस्याओं को रखें, ताकि समाधान किया जा सके। उन्होंने नवीन गोयल से कहा कि जब भी कोई सुझाव हो, वे उन्हें दें। तत्काल उस पर काम करेंगे। बिजली मंत्री ने कहा कि गुरुग्राम बहुत बड़ा शहर बन गया। आने वाले 10 साल बाद पूरे देश में गुरुग्राम का राजस्व सबसे अधिक होगा। क्योंकि गुरुग्राम दिल्ली से भी बड़ा शहर बनने जा रहा है। सारी सुविधाएं देने में हम दिन-रात प्रयास कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments