नगर निगम मानेसर द्वारा नौरंगपुर में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

 नगर निगम मानेसर द्वारा नौरंगपुर में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव



मानेसर, गुरूग्राम, 1 अक्तुबर। हमारी आजादी के 75 वर्ष तथा इन वर्षों में भारत की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए भारत सरकार की पहल आजादी का अमृत महोत्सव के तहत नगर निगम मानेसर द्वारा गांव नौरंगपुर स्थित वाटिका में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यहां आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम मानेसर के आयुक्त मुनीष शर्मा ने शिरकत की। उन्होंने उपस्थित नागरिकों से आह्वान किया कि वे अपनी जीवन शैली में स्वच्छता को शामिल करें। उन्होंने इस बारे में कई उदाहरण भी प्रस्तुत किए तथा लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने घरों में ही कचरे को अलग-अलग करने की आदत डालनी चाहिए। सिंगल यूज एवं प्लास्टिक एवं पॉलीथीन का उपयोग बिलकुल ही बन्द कर देना चाहिए तथा इधर-उधर कचरा नहीं फैलाना चाहिए। इस प्रकार हम छोटी-छोटी बातों को अपनी आदत में शामिल करके स्वच्छता की इस मुहिम को सफल बनाने में योगदान दे सकते हैं।

कार्यक्रम में लगाई गई वेस्ट-टू-आर्ट प्रदर्शनी की निगमायुक्त द्वारा सराहना की गई। नगर निगम मानेसर द्वारा कचरा प्रबंधन से जुड़े लोगों, एनजीओ, स्कूल, आरडब्ल्यूए और विद्यार्थियों को प्रशस्ति-पत्र एवं मोमैंटो देकर सम्मानित किया गया। नगर निगम मानेसर द्वारा 2 अक्तुबर को स्वच्छता में बेहतर कार्य करने वाले स्वच्छता सैनिकों को सम्मानित भी किया जाएगा।  

Post a Comment

0 Comments