कोविड-19 से बचाव उपायों एवं तैयारियों को लेकर हुई बैठक

 कोविड-19 से बचाव उपायों एवं तैयारियों को लेकर हुई बैठक

- अतिरिक्त निगमायुक्त डा. वैशाली शर्मा, सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव, डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर डा. विजयपाल यादव एवं डा. अनुज ने की विस्तृत चर्चा



गुरूग्राम, 31 दिसम्बर। गुरूग्राम में कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए इसके बचाव उपायों एवं अन्य तैयारियों को लेकर शुक्रवार को नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव, डिप्टी म्यूनिसिपल कमिशनर डा. विजयपाल यादव व नागरिक अस्पताल के डा. अनुज ने विस्तार से चर्चा की।

बैठक में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा पूर्व में स्थापित किए गए कोविड कंट्रोल रूम में स्टाफ की संख्या को पुन: बढ़ाने, डैडबॉडी हैंडलिंग, सैनीटाईजेशन तथा होम आईसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीजों के यहां से बायोमैडीकल वेस्ट कलैक्शन के बारे में चर्चा की गई। पूर्व की भांति नगर निगम गुरूग्राम इन जिम्मेदारियों को संभालेगा। डैडबॉडी हैंडलिंग तथा सैनीटाईजेशन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। 

अतिरिक्त निगमायुक्त डा. वैशाली शर्मा व सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव ने गुरूग्राम के नागरिकों से आह्वान किया कि वे कोविड प्रोटोकोल का पालन करें। हमेशा मास्क का इस्तेमाल करें तथा दो गज की दूरी का पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर अनावश्यक रूप से जाने से बचें तथा अपने हाथों को साबुन या सैनीटाईर से साफ करते रहें। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकोल का पालन करके हम इससे ना केवल अपना एवं अपने परिवार का बचाव करेंगे, बल्कि इसके प्रसार को भी रोकने में मदद करेंगे।

Post a Comment

0 Comments