अखिलेश यादव के करीबी बागपत निवासी अजय चौधरी के फार्म हाउस पर छापा

 अखिलेश यादव के करीबी बागपत निवासी अजय चौधरी के फार्म हाउस पर छापा


:-------:(सचिन त्यागी) :------


बागपत जिले के खेकड़ा थाना क्षेत्र स्थित महरमपुर गांव में इनकमटैक्स की छापेमारी हुई है। गांव निवासी अजय राठी उर्फ संजू के फार्महाउस पर विभागीय लोग  जांच में जुटे है। अजय राठी अखिलेश यादव के करीबी माने जाते है। जिसने 10 साल में हजारों करोड़ की संपत्ति अर्जित की है। 


अखिलेश यादव के करीबी मानें जाने वाले बिल्डर अजय चौधरी के फॉर्म हाउस पर मंगलवार सुबह सवेरे आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। टीम में डिप्टी डायरेक्टर राजीव प्रसाद के साथ नो पुलिसकर्मी व सात आयकर विभाग के सदस्य  मौजूद है।  

खेकड़ा के महरमपुर गॉव में अजय उर्फ संजू का यह फॉर्म हाउस है जबकि दिल्ली और नोएडा में भी उनकी करोडों की संपत्ति है। अजय राठी की अजय चौधरी के नाम से नोएडा में करोड़ो का कारोबार है। अजय चौधरी ACE ग्रुप के चेयरमैन है , दिल्ली,आगरा, नॉएडा, बागपत सहित 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी हुई है। विभाग को इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन के यहाँ से इनपुट मिला था जिसके बाद विभाग ने यह कदम उठाया है। 


2003 के बाद बदली किस्मत आज करोडों की संपत्ति


करीब 17 वर्ष पहले बच्चो की फीस तक जमा न कर पाने वाला 

अजय चौधरी आज करोडों की  संपत्ति का मालिक है। 2003 में जब मुलायमसिंह मुख्यमंत्री बने तो अजय चौधरी के भी दिन चल निकले। अजय चौधरी ने बागपत जिले स्थित अपने गांव में 2013 में माता रानी का भव्य जागरण कराया था जिसमें जिले भर से हजारों लोगों के अलावा दिल्ली नॉएडा से लाखों लोग पहुंचे थे। इस जागरण के बाद लोगों में अजय चौधरी की पहचान बनी और अजय चौधरी देखते ही देखते ACE ग्रुप के चीफ बन गए। जिसके करीब 40 ठिकानों पर आज छापेमारी चल रही है।




Post a Comment

0 Comments