बोधराज सीकरी की टीम को प्रशासन द्वारा किया गया सम्मानित

 बोधराज सीकरी की टीम को प्रशासन द्वारा किया गया सम्मानित  




जन स्वास्थ्य में बोधराज सीकरी हैं अतुलनीय उदाहरण - डॉ वीरेंद्र यादव- CMO 


गुरूग्राम: घर-घर दस्तक अभियान के तहत जन टीकाकरण में महत्वपूर्ण योगदान देने पर CMO डॉ वीरेंद्र यादव ने आज समाजसेवी बोधराज सीकरी की टीम को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। डॉ. यादव ने टीम को बधाई दी और श्री बोधराज सीकरी का धन्यवाद किया और कहा कि कोरोना के खिलाफ जिस प्रकार उन्होंने एक सजग सिपाही की तरह कमान उठाई है वो स्वयं में एक अद्वितीय उदाहरण है। जिसके सुखद परिणाम भी टीकाकरण के रूप में लोगों के सामने हैं। 
इस पूरे अभियान में कोर्डिनेटर की भूमिका निभा रहे विकास आर्य ने बताया कि बोधराज सीकरी जी और उनके सभी कार्यकर्ताओं ने न केवल घर-घर दस्तक अभियान को पूर्ण सफल बनाया बल्कि सरकार द्वारा जारी कोरोना किट भी कोरोना पॉजिटिव लोगों को घर-घर पहुंचाने में मदद की है। श्री बोधराज सीकरी जी के प्रयासों से चलाए जा रहे टीकाकरण रथ द्वारा हर आयुवर्ग के लोगों का घर-घर जाकर टीकाकरण किया जा रहा है। विशेषकर बुजुर्ग, बीमार और दिव्यांग लोगों को प्राथमिकता देकर उन्हें कोरोना के प्रकोप से बचाने का पूर्ण प्रयास किया जा रहा है।
प्रशंसा पत्र मिलने पर मुख्य कार्यकर्त्ता गजेंद्र गोसाईं, संजय टंडन, यदवंश चुघ, राजकुमार कथूरिया और धर्मेंद्र बजाज ने बताया कि यह श्री बोधराज की निःस्वार्थ सेवा का सुखद परिणाम है कि दिन-प्रतिदिन कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप कम हो रहा है और लोग पुनः अपनी दिनचर्या में सावधानीपूर्वक वापिस लौट रहे हैं।
डॉ यादव ने टीम को गाइड करते हुए कहा कि सोशल मीडिया या अन्य तरीकों से टीकाकरण अभियान के प्रति माँ-बाप और बच्चों में जागरूकता लाने के प्रयास किये जाएँ और कहा कि टीकाकरण बहुत जरुरी है और इसके लिए पूरे गुरुग्राम को चार जोन में बाँटकर काम करें।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले अर्जुन नगर व आसपास के लोगों ने बोधराज सीकरी से टीकाकरण सर्टिफिकेट के प्रिंट उपलब्ध करवाने की मांग रखी ताकि लोगों को यात्रा करने या किसी दफ्तर, मॉल में एंट्री में परेशानी का सामना न करना पड़े, श्री सीकरी ने तुरंत कार्यवाही करते हुए अर्जुन नगर में मुफ्त प्रिंटआउट निकलवाने की सुविधा दी।
इस अवसर पर टीम के सभी सदस्य जिनमें संजय टण्डन,गजेंद्र नाथ गोसाईं, किशोरीलाल डूडेजा, अनिल कुमार, राजकुमार कथूरिया, धर्मेंद्र बजाज, नरेंद्र कथूरिया, भीमसेन कामरा, अर्जुनदेव नासा, ओम प्रकाश कालरा, रमेश कामरा, यदवंश चुघ, एमआर कुमार, केके सिधवानी, गौरव चुघ, विजय बटला, आरके टंडन, राजीव सहगल उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments