स्वरोजगार करके युवा अपने जीवन को दें सही दिशा: नवीन गोयल

 स्वरोजगार करके युवा अपने जीवन को दें सही दिशा: नवीन गोयल



-स्वरोजगार के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार दे रही बढ़ावा

-वोकल फॉर लोकल का प्रधानमंत्री ने दिया है नारा

गुरुग्राम। स्वरोजगार के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार के दरवाजे युवाओं के लिए खुले हैं। युवा नौकरी लेने की बजाय देने वाले बनें, इस उद्देश्य से सरकार काम कर रही है। युवाओं को स्किल्ड बनाकर सरकार आगे बढ़ा रही है। सरकारी व निजी क्षेत्र के साथ मिलकर देश-प्रदेश में प्रशिक्षण केंद्रों को स्थापित किया जा रहा है। ऐसे में युवा पूरी लगन के साथ इस काम में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें। यह बात पर्यावरा संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने यहां न्यू कालोनी में परी यूनिसेक्स सेलून के उद्घाटन अवसर पर कही। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच आज अनेक लोग नया काम शुरू करने से हिचक रहे हैं। ऐसा होना लाजिमी है। क्योंकि कोरोना महामारी ने सभी काम-धंधों को इतना अधिक प्रभावित कर दिया है कि लोगों को नुकसान उठाना पड़ा है। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि आपदाओं में भी अवसर तलाशे जा सकते हैं। हमारे सामने बहुत से ऐसे उदाहरण हैं, जहां लोगों के बड़े-बड़े काम प्रभावित हुए और उन्होंने फिर जीरो से शुरुआत करके खुद को स्थापित किया है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे सरकार की शालाओं में स्किल्ड होकर स्वरोजगार की दिशा में कदम बढ़ाएं। सरकार हर कदम पर उनका साथ देगी। युवा किसी न किसी काम की शुरुआत जरूर करें। आज युवाओं को दिशा की जरूरत है। हमारी सरकार ने इस पर विशेष तौर पर काम किया है। आज स्मार्ट बनकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने परी यूनिसेक्स सेलून संचालिका सरिता हुड्डा का उदाहरण देकर कहा कि उन्होंने कोरोना की तमाम चुनौतियों के बीच यहां इस कार्य की शुुरुआत की है। परिणाम हर काम में अच्छे आते हैं। हमें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। श्री गोयल ने कहा कि हमारे देश युवाओं का देश है। युवा ही देश की ताकत है। इसलिए युवाओं को हर क्षेत्र में खुद की ताकत को पहचानकर आगे बढऩा होगा।

इस अवसर पर दीपक कटारिया, सपना सहरावत, रेखा भसीन, प्रिया भाटिया, राजकुमार चौहान, रणबीर हुड्डा, संदीप हुड्डा, संतोष देवी, सतवंती देवी समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments