अभी तक अलॉटिड सभी कार्यों का होगा निरीक्षण-मेयर मधु आजाद

वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में अभी तक अलॉटिड सभी कार्यों का होगा निरीक्षण-मेयर मधु आजाद



- सोमवार को निगम कार्यालय में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में मेयर ने चीफ इंजीनियर को दिए आदेश


- विभिन्न निगम पार्षदों एवं आम जनता की तरफ से खराब निर्माण सामग्री का उपयोग होने संबंधी मिल रही शिकायतों के मद्देनजर मेयर मधु आजाद ने सैंपल कलैक्शन के भी दिए निर्देश


- वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों को मिली हरी झंडी

गुरूग्राम, 14 फरवरी। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने सोमवार को आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए चीफ इंजीनियर ठाकूरलाल शर्मा को निर्देश दिए कि कमेटी द्वारा अभी तक अलॉट किए गए विकास कार्यों की गुणवत्ता जांच का निरीक्षण एवं सैंपल कलैक्शन किया जाएगा। वे स्वयं कमेटी के अन्य सदस्यों के साथ मौका निरीक्षण करने के लिए जाएंगी।

मेयर ने कहा कि विभिन्न निगम पार्षदों एवं आम जनता की तरफ से कुछ विकास कार्यों में खराब निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने बारे शिकायतें मिल रही हैं। इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए वे स्वयं मौका निरीक्षण एवं सैंपल कलैक्शन संबंधी कार्रवाई करेंगी तथा अगर किसी एजेंसी द्वारा गुणवत्ता से समझौता किया गया होगा, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। मेयर ने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता के साथ समझौता किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा तथा सभी विकास कार्य निर्धारित समयसीमा में ही पूरे किए जाने चाहिएं। 

सोमवार को आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 10 विकास कार्यों के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई, जबकि 5 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। जिन एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई, उनमें 2.48 करोड़ रूपए की लागत से राजकीय माध्यमिक विद्यालय चौमा के भवन का पुर्ननिर्माण, 2 करोड़ रूपए की लागत से अशोक विहार-2 में गलियों का निर्माण, 1.70 करोड़ रूपए की लागत से बादशाहपुर ड्रेन से उमंग भारद्वाज चौक तक सीवर लाईन का निर्माण, 1 करोड़ रूपए की लागत से सैक्टर-9ए एचएसवीपी मार्केट में पार्किंग सडक़ का निर्माण तथा 1.97 करोड़ रूपए की लागत से खांडसा गांव में सामुदायिक केन्द्र का निर्माण शामिल है। इसके अलावा, सैक्टर-52 में विभिन्न सडक़ों के निर्माण के लिए 2.33 करोड़ रूपए, सैक्टर-9 सामुदायिक केन्द्र में फूड पांडाल, किचन, गार्ड रूम, टॉयलेट व अन्य कार्यों के लिए 1.71 करोड़ रूपए, साऊथ सिटी-2 ब्लॉक ए में 24 मीटर सडक़ों एवं फुटपाथ निर्माण के लिए 1.41 करोड़ रूपए, पालम विहार डी ब्लॉक में ग्रीन बैल्ट के लिए 1.84 करोड़ रूपए तथा नंदी धाम गौशाला में मौजूदा शैड के नवीनीकरण, क्र्वाटर, अस्पताल, वाटर टैंक व न्यू कैटल शैड के लिए 2.24 करोड रूपए के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई।

बैठक में जिन 5 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी मिली, उनमें गांव बादशाहपुर में त्यागीवाड़ा सामुदायिक केन्द्र के नजदीक इंटरलॉकिंग टाईल संबंधी कार्य के लिए 1 करोड़ रूपए, गांव डूंडाहेड़ा बड़ी चौपाल के पुर्ननिर्माण के लिए 1.38 करोड़ रूपए, सैक्टर-43 के पार्क में ओपन जिम, कैनॉपी व झूलों आदि के लिए 1.20 करोड़ रूपए, गांव भोंडसी में रिवैन्यू रास्ते से पोंड तक न्यू बॉक्स टाईप ड्रेन के लिए 1.91 करोड़ रूपए तथा सैक्टर-9 के ब्लॉक-ए में मकान नंबर 221 से 596 व मकान नंबर 1 से 55 तक सडक़ों के निर्माण के लिए 2.47 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट शामिल हैं।

बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, चीफ इंजीनियर ठाकूरलाल शर्मा, एसई राधेश्याम शर्मा एवं विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता तुषार यादव, विशाल गर्ग, गोपाल कलावत सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


 Please share your NEWS on below source and follow us also

Email-ajeybharat9@gmail.com

Whatsapp Group https://chat.whatsapp.com/ClaOhgDw5laFLh5mzxjcUH

http://facebook.com/Ajeybharatkhabar

http://youtube.com/c/Ajeybharatnews

http://instagram.com/ajeybharatnews

Twitter@ajeybharatnews

Post a Comment

0 Comments