भारत-तिब्बत सहयोग मंच का सद्भावना सप्ताह शुरू

भारत-तिब्बत सहयोग मंच का सद्भावना सप्ताह शुरू



-मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार के जन्मदिवस से की गई शुरुआत
-17 फरवरी से 23 फरवरी 2022 तक मनाया जाएगा सद्भावना सप्ताह  


गुरुग्राम। भारत-तिब्बत सहयोग मंच की ओर से बुधवार को सद्भावना सप्ताह की शुरुआत हुई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं भारत-तिब्बत सहयोग मंच के मार्गदर्शक श्री इंद्रेश कुमार जी के जन्मदिवस के अवसर पर इस सप्ताह का शुभारंभ किया गया। सद्भावना सप्ताह 17 से 23 फरवरी 2022 तक मनाए जा रहा है। 



लद्दाख बौद्ध विहार तिब्बती मार्केट निकट कश्मीरी गेट दिल्ली में श्री इंद्रेश कुमार जी के जन्मदिवस पर आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य लामा जोदपा, मुख्य वक्ता मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल, विशेष उपस्थिति मंच के राष्ट्रीय मंत्री अनिल मांगा की रही, वहीं मंच के दिल्ली प्रांत के अध्यक्ष अजय भारद्वाज ने अध्यक्षता की। इस दौरान दिल्ली प्रांत महामंत्री मांगेराम, महामंत्री संजना चौधरी, युवा विभाग दिल्ली प्रांत अध्यक्ष नितिन गोयल, वरिष्ठ कार्यकर्ता शिवशंकर शर्मा समेत अनेक सदस्य उपस्थित रहे। 


इस कार्यक्रम में पहुंचे भारत-तिब्बत सहयोग मंच के हरियाणा प्रांत अध्यक्ष अमित गोयल ने बताया कि सद्भावना सप्ताह की शुरुआत के अवसर पर श्री इंद्रेश जी द्वारा अतिथियों के साथ गौ-पूजन, हवन, यमुना पूजन करने के साथ कम्बल और प्रसाद वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि भारत-तिब्बत सहयोग मंच की ओर से लगातार देशवासियों की धार्मिक भावनाओं को लेकर कार्यरत है। मंच की मांग पर पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैलाश मानसरोवर तक जाने के लिए सड़क मार्ग बनाने की घोषणा की। यह सरकार का बड़ा निर्णय रहा। उन्होंने कहा कि श्री इंद्रेश कुमार जी देशहित के ऐसे कार्यों को लेकर निरंतर कार्यरत हैं। उनके नेतृत्व में ही देशभर में मंच के पदाधिकारी, सदस्य चीन के कब्जे से कैलाश मानसरोवर की मुक्ति के लिए प्रयासरत हैं।  
अमित गोयल ने बताया कि माननीय इंद्रेश कुमार जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सद्भाव सप्ताह के दौरान हरियाणा प्रांत में गौ आश्रम में गुड़ चारा दान, नेत्रहीन लोगों को भोजन दान, अस्पताल में जरूरतमंदों को फल दान, कुष्ठ आश्रम में फल दान, वृद्ध आश्रमों में फल दान, अनाथ आश्रमों में, अस्पतालों में फल दान, हवन के अलावा मंदिर में पूजा कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। हरियाणा प्रांत में मंच की ओर से लोगों को जोडऩे के लिए जागरुकता अभियान शुरू किया जा रहा है। 

 Please share your NEWS on below source and follow us also

Email-ajeybharat9@gmail.com

Whatsapp Group https://chat.whatsapp.com/ClaOhgDw5laFLh5mzxjcUH

http://facebook.com/Ajeybharatkhabar

http://youtube.com/c/Ajeybharatnews

http://instagram.com/ajeybharatnews

Twitter@ajeybharatnews

Post a Comment

0 Comments