अतिरिक्त निगमायुक्त व संयुक्त आयुक्त ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा

 अतिरिक्त निगमायुक्त व संयुक्त आयुक्त ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा



- रात्रि में रोड़ स्वीपिंग मशीनों तथा सुबह स्वच्छता सैनिकों की उपस्थिति जांच के लिए पहुंचे अधिकारी
- अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के दिए निर्देश

गुरूग्राम, 9 फरवरी। नगर निगम गुरूग्राम की आयुक्त डा. वैशाली शर्मा व संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) डा. विजयपाल यादव ने मंगलवार देर रात रोड़ स्वीपिंग मशीनों का निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न रूटों पर चलने वाली रोड़ स्वीपिंग मशीनों की कार्यप्रणाली को देखा तथा स्वच्छता शाखा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अतिरिक्त  निगमायुक्त ने सैनीटेशन कंट्रोल रूम का भी रात्रि में ही निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों ने अलग-अलग स्थानों पर स्वीपिंग मशीनों की कार्यप्रणाली की जांच की। इस दौरान हीरो होंडा चौक से सुभाष चौक, वाटिका चौक से घाटा गांव, बख्तावर चौक, गुरूद्वारा रोड़, ओल्ड दिल्ली रोड़ सहित आसपास के क्षेत्रों चलने वाली रोड़ स्वीपिंग मशीनों का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर उपस्थित कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे रात्रि में सडक़ों की बेहतर सफाई सुनिश्चित करें।   

स्वच्छता सैनिकों की उपस्थिति का किया निरीक्षण : अतिरिक्त निगमायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने बुधवार को प्रात:काल के समय विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता सैनिकों के लिए बनाए गए हाजरी स्थलों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने विशेष रूप से महावीर चौक से सोहना चौक, सिविल लाईंस, सैक्टर-15 पार्ट-1, न्यू कॉलोनी व सैक्टर-5 क्षेत्रों में स्वच्छता सैनिकों की उपस्थिति चैक की तथा सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उनके साथ वरिष्ठ सफाई निरीक्षक ऋषि मलिक व सुधीर कुमार उपस्थित रहे। 
0 0 0

Post a Comment

0 Comments