वजीराबाद झील पर पार्क के सौंदर्यकरण की विधायक ने रखी आधारशिला

 वजीराबाद झील पर पार्क के सौंदर्यकरण की विधायक ने रखी आधारशिला

-पार्क के बनने के बाद वजीराबाद व अन्य क्षेत्रों को मिलेगा लाभ



गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर ङ्क्षसगला ने शुक्रवार को वजीराबाद झील (सरस्वती कुंज) पर पार्क के सौंदर्यकरण की आधारशिला रखी। इसका निर्माण गुरुग्राम महानगर विकास  प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा किया जाएगा। इसके सौंदर्यकरण के बाद क्षेत्र के लोगों को बेहतर पार्क समर्पित होगा।
विधायक सुधीर सिंगला ने इस अवसर पर कहा कि अन्य सुविधाओं के साथ-साथ पार्कों का निर्माण भी जरूरी है। स्वस्थ रहने के लिए लोग सुबह-शाम नियमित तौर पर व्यायाम करने के लिए पार्क में जाते हैं। विशेषकर बच्चे और बुजुर्ग पार्कों में अपना खाली समय व्यतीत करते हैं। पार्कों में पेड़, पौधे और फूलों से ताजा हवा व ऑक्सीजन मिलती है, जो कि हमारे लिए काफी लाभदायक होती है। 

उन्होंने कहा कि पार्कों का रखरखाव भी हम सबकी जिम्मेदारी है। अगर कहीं और जगह नहीं होती है तो पार्कों में हमें पेड़ लगाने चाहिए। उनको खाद-पानी देना चाहिए। विधायक ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश सरकार अन्य क्षेत्रों के साथ पार्कों, हरियाली पर भी विशेष ध्यान दे रही है। गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में जितने पेड़ वर्तमान सरकार के कार्यकाल में लगाए गए हैं, उतने पहले कभी नहीं लगाए गए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की कमी हम सबने झेली। ऐसे में जरूरी है कि हम पेड़ लगाकर प्राकृतिक ऑक्सीजन का सृजन करें। अग्रणी शहर गुरुग्राम में हम रहते हैं। इसलिए यहां विकास के साथ प्रदूषण का भी स्तर बढ़ा है। जो कि हमारी सेहत के लिए सही नहीं है। पर्यावरण में सुधार के लिए हमें पेड़ों की संख्या हर हाल में बढ़ानी चाहिए।

इस अवसर पर जीएमडीए से अधिकारी सुभाष यादव, पार्षद अनिल आरती यादव, पार्षद मनीष यादव, पार्षद महेश दायमा, पार्षद कुलदीप वोहरा, सरस्वती मंडल अध्यक्ष अभिषेक गुलाटी के साथ स्वाति टंडन, अशोक डबास, कर्मवीर यादव, सिद्धार्थ सिद्धू, महेंद्र यादव, दीपचंद फौजी, सुनील नंबर समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments