गरिमा मिगलानी ने कलानौर जिला रोहतक का नाम रोशन किया।

 गरिमा मिगलानी ने कलानौर जिला रोहतक का नाम रोशन किया। 



कहते हैं कि प्रतिभा किसी वक़्त की मोहताज नहीं होती और इस कहावत को बिल्कुल सच कर दिखाया है कलानौर के वेद मॉडल इंटरनेशनल स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा गरिमा मिगलानी ने ।

जी हाँ, गरिमा मिगलानी ने अपना नाम India Book of Records , Asia Book of Records और OMG Book of Records  में दर्ज करवा कर कलानौर जिला रोहतक का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है। 
आठ वर्षीय गरिमा मिगलानी D/O ललित मिगलानी ने सभी भारतीय राज्यों की राजधानियों को जिलों की संख्या के साथ सबसे तेजी से बता कर अपना नाम(मात्र 27 सेकंड और 29 मिलीसेकंड ) India Book of Records , Asia Book of Records और OMG Book of Records  में (मात्र 23  सेकंड और 76  मिलीसेकंड )दर्ज करवा कर कलानौर जिला रोहतक का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है। 
सिर्फ ये ही नहीं गरिमा मिगलानी ने OMG Book of Records में एक ओर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया , गरिमा मिगलानी ने विभिन्न अविष्कारों के 50 अविष्कारों के नाम याद कर उनका उत्तर मात्र 25  सेकंड और 80 मिलीसेकंड में दे दिया। 
गरिमा मिगलानी ने यही रिकॉर्ड India Book of Records ओर Asia Book of Records के लिए अपना नामांकन भरा हुआ हैं। 
तेज तरार गरिमा मिगलानी का जन्म 28 अक्टूबर 2013 को कलानौर में  हुआ। गरिमा मिगलानी ने सभी राज्यों की राजधानी को जिले की संख्या और 50 अविष्कारों के नाम याद कर हरियाणा के जनपद रोहतक, की 8 वर्षीय गरिमा मिगलानी ने सबको को आश्चर्यचकित कर दिया हैं .  गरिमा मिगलानी ने अपने माता पिता , स्कूल का नाम और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया हैं 

गरिमा मिगलानी ने यह record अपने परिवार वालो को समर्पित किया है ! 

गरिमा मिगलानी का अगला लक्ष्य अपना नाम Guinness World Records में दर्ज  करवाना है । ऐसा करके गरिमा मिगलानी अपने देश का नाम पूरे विश्व में रोशन करना चाहती है । 

Post a Comment

0 Comments