स्वास्थ्य सेवाओं को बढावा देना सरकार की प्राथमिकता-राव नरबीर सिंह

 स्वास्थ्य सेवाओं को बढावा देना सरकार की प्राथमिकता-राव नरबीर सिंह



--पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह की उपस्थिति में निगम पार्षद ब्रहम यादव ने किया कादीपुर स्थित ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास


--90 लाख की लागत से होगा ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र का नवीनीकरण


--दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के अधीनस्थ है केंद्र 



गुरूग्राम। कादीपुर में वर्षो से जर्जर हालत में पडे ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र का निगम पार्षद ब्रहम यादव के प्रयासों से पुनः नवीनीकरण किया जा रहा है। बुधवार को पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह की उपस्थिति में निगम पार्षद ब्रहम यादव ने ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया। गौरतलब है कि कादीपुर स्थित ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल, भारत सरकार के अधीनस्थ है तथा आज भी वहां के विशेषज्ञ डॉक्टर आकर लोगों का इलाज करते है। 


इस मौके पर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए पूर्वमंत्री राव नरबीर सिंह ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की बढोतरी भाजपा सरकार की हमेशा से प्राथमिकता रही है। भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल में हमनें कादीपुर स्थित ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र के नवीनीकरण के लिए का प्रस्ताव भेजा था जिसे मंजूरी प्रदान करते हुए सरकार द्वारा इसके लिए 90 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। पूर्व मंत्री ने कहा कि इसके लिए पार्षद ब्रहम यादव की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है जिसने इस कार्य को करने का बीडा उठाया तथा इसमें सफलता प्राप्त की। पूर्वमंत्री ने कहा कि ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र के नवीनीकरण से वार्डवासियों को सफदरजंग अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी। राव नरबीर सिंह ने निगम पार्षद ब्रहम यादव के कार्यो की प्रशंसा करते हुए उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं दी।  


कार्यक्रम में निगम पार्षद ब्रहम यादव ने ग्रामीण स्वास्थ्य पुनर्वास केंद्र के नवीनीकरण कार्य को प्रारंभ कराने के लिए पूर्वमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे जब भी वार्ड के किसी कार्य के लिए मंत्री जी के पास गए उन्होनें पूरा सहयोग दिया। ब्रहम यादव ने कहा कि राव नरबीर सिंह वास्तव में विकास पुरूष है जिन्होनें सदैव जनता के हितों के लिए संघर्ष किया है। निगम पार्षद ने कहा कि उन्हें आज भी  पूर्व मंत्री का सहयोग और मार्गदर्शन निरंतर मिल रहा है। 


कार्यक्रम में केएल यादव, ब्रहम डागर, मदनलाल नंबरदार, रामनिवास नंबरदार, पूर्व पार्षद अनुप यादव, चंद्रभान बंसोर, जितेंद्र उजिनवाल, मनसुख डागर, राजेश बंसोर, राजेश सरपंच, बिट्टू यादव, सुखबीर डागर, हेतराम यादव, मंजीत शर्मा, वीरू यादव, देशराज डागर, प्रधान राजेंद्र उजिनवाल, लक्ष्मी नारायण यादव, छत्तर सिंह यादव, धर्मबीर यादव, श्रीकिशन बदलिया, कृष्ण यादव, विकास नगर से आरडब्ल्यूए प्रधान हरिओम यादव आदि सहित काफी संख्या में ग्रामवासी व कॉलोनी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments