करीब 5 हजार करोड रुपए की योजना को लेकर हरियाणा सरकार से सहयोग की उम्मीद में NHAI



 दिल्ली से मानेसर तक बनेगी मेट्रोनो योजना  - राव इंद्रजीत


केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुलाकात में दी जानकारी , हरियाणा सरकार से मांगा सहयोग 

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया है कि दिल्ली से मानेसर के बीच मेट्रिनो पॉड टैक्सी योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत  को बताया कि इस संबंध में हरियाणा सरकार के सहयोग की आवश्यकता है। श्री गडकरी ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को कहा कि वे हरियाणा सरकार से सहयोग लेकर इस योजना को अंतिम रूप देने में अपना सहयोग करें। 

श्री गडकरी बुधवार को संसद भवन कार्यालय में हरियाणा के सांसदों से मुलाकात कर रहे थे उसी दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को यह बात कही। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि मेट्रिनो पॉड टैक्सी टैक्सी योजना को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा।  करीब 5 हजार करोड रुपए की योजना को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्रालय अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है और इस दिशा में योजना को संचालित करने वाली कंपनियों से विचार-विमर्श भी किया जा रहा है। 

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के दौरान राव इंद्रजीत ने उन्हें बताया कि दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर भारी यातायात का दबाव है। लोगों को दिल्ली पहुंचने व दिल्ली से गुड़गांव पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। राव ने श्री गडकरी को सुझाव दिया कि इस योजना को जल्दी-जल्दी धरातल पर लाया जाए ताकि लोगों को बेहतर परिवहन की सुविधा उपलब्ध हो सके। 

केंद्रीय परिवार मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भविष्य में पोलूशन फ्री और पर्यावरण के अनुरूप ही हमें यातायात की सुविधाएं उपलब्ध करवानी है और इस दिशा में मैट्रिनो योजना कारगर साबित होगी।

राव ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पिछली 9 मार्च को पचगांव चौक पर आयोजित सभा में करोड़ों की योजनाएं देने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्गों को एक नई दिशा मिली है। राव ने कहा कि वे जब भी गडकरी के सामने समस्याएं लेकर आए उन्होंने उनका समाधान कर ही वापस लौटया है। राव ने कहा कि पचगांव चौक पर गडकरी ने पचगांव चौक , राठीवास चौक  व सालावास चौक अंडरपास की घोषणा की है।  उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों से कहा कि वे इन योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए जल्द से जल्द योजना तैयार करें।

राव ने कहा कि इतनी गडकरी ने क्षेत्र को 90 हजार करोड़ का मुंबई एक्सप्रेसवे 8 हजार  करोड का द्वारका एक्सप्रेसवे,  रेवाड़ी बाईपास,  गुरुग्राम-पटौदी- रेवाड़ी नेशनल हाईवे, पटौदी बाईपास, गुरुग्राम राजीव चौक से  सोहना एलिवेटेड जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं मिली है जिससे आने वाले दिनों में लोगों को लाभ मिलेगा।

Post a Comment

0 Comments