वंचित व गरीब तबके के लिए मददगार बन रहे निशुल्क जांच शिविर-ब्रहम यादव

वंचित व गरीब तबके के लिए मददगार बन रहे निशुल्क जांच शिविर-ब्रहम यादव



--फाउंडेशन के अध्यक्ष व निगम पार्षद ब्रहम यादव ने बतौर मुख्य अतिथि किया नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ


--शांति हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन व लेंस बस संस्था के संयुक्त तत्वाधान में डॉ. बीआर अंबेडकर सभा के प्रयासों से कादीपुर में आयोजित हुआ निशुल्क नेत्र जांच शिविर


--शिविर में 250 से ज्यादा लोगों ने कराई नेत्र जांच


गुरूग्राम। सामाजिक संस्था हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन व लेंस बस संस्था के संयुक्त तत्वाधान में डॉ. बीआर अंबेडकर सभा के प्रयासों से कादीपुर गांव में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जांच शिविर का रिबन काटकर विधिवत शुभारंभ करते हुए हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के अध्यक्ष व निगम पार्षद ब्रहम यादव ने कहा कि नेत्र मानव शरीर का अनमोल व संवेदनशील अंग है। बिना आंखों के मानव जीवन की कल्पना करना भयावह है। इसलिए लोगों को अपने नेत्रों की समय दर समय जांच कराते रहना चाहिए ताकि नेत्र संबंधी बीमारियों से बचा जा सके। 


ब्रहम यादव ने कहा कि आजकल की भागदौड भरी जिंदगी, बदलते खान पान तथा वायु प्रदूषण का सबसे ज्यादा असर लोगों की आंखों पर पड रहा है। इसके अलावा मोबाइल व टीवी का ज्यादा इस्तेमाल भी नेत्र विकारों में बढ़ोतरी का प्रमुख कारण है। इसके लिए जरूरी है कि हम सभी समय-समय पर अपनी आंखों की जांच कराते रहे। निगम पार्षद ने कहा कि इस तरह के आयोजन समाज के वंचित व गरीब वर्ग के लिए मददगार साबित हो रहे है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लोग ऐसे स्वास्थ्य संबंधी शिविर का भरपूर लाभ उठाए तथा जरूरतमंदों को इसके बारे में अवगत कराएं।  


शिविर में लेंस बस संस्था के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा लगभग 250 लोगों के आंखों की जांच की गई। जांच उपरांत 120 मरीजों को दवाइयां व 65 मरीजों को निशुल्क चश्में का वितरित किए गए।

 

इस मौके पर लैंस बस संस्था के संस्थापक अक्षय शास्त्री, डॉ.बीआर अम्बेडकर सभा कादीपुर के प्रधान राजेंद्र कुमार, प्रदीप बँसोर, वाल्मीकि समाज के प्रधान राजेंद्र कुमार, सोनू कुमार, दिलखुश, रामपाल यादव, दिवान उजिनवाल, विशाल उजिनवाल, विपिन कुमार, मंगतराम व हरिओम सहित ग्रामीण उपस्थित रहे। 



--मां के नाम पर बनाया शांति हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन  


निगम पार्षद ब्रहम यादव ने बताया कि उन्होंने अपनी मां के नाम पर शांति हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन की स्थापना की है जिसका उद्देश्य समाज के जरूरतमंद तबके को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं प्रदान कराना है। निगम पार्षद ने बताया कि संस्था के माध्यम से नियमित तौर पर शिविर लगाकर लोगों की नेत्र सम्बंधित बिमारियों की निशुल्क जांच की जा रही है। इसके अलावा जरूरतमंदों को निशुल्क दवाइयां व चश्में भी वितरित किए जा रहे है। इसके लिए निगम पार्षद ने सहायक संस्था लेंस बस तथा कादीपुर में निशुल्क जांच शिविर के आयोजन में महत्ती भूमिका निभाने वाले डॉ. बीआर अंबेडकर सभा के पदाधिकारियों का भी आभार व्यक्त 

 Please share your NEWS on below source and follow us also

Email-ajeybharat9@gmail.com

Whatsapp Group https://chat.whatsapp.com/ClaOhgDw5laFLh5mzxjcUH

http://facebook.com/Ajeybharatkhabar

http://youtube.com/c/Ajeybharatnews

http://instagram.com/ajeybharatnews

Twitter@ajeybharatnews

Post a Comment

0 Comments