गुरुग्राम में खिलाडिय़ों के लिए सरकार हर सुविधा देने को कटिबद्ध है:सुधीर सिंगला

 विधायक सुधीर सिंगला ने खेल मंत्री से पूछा...हॉकी मैदान में कब तक लगेगा एस्ट्रोटर्फ

-मंत्री ने वित्त वर्ष (2022-23) में एस्ट्राटर्फ लगने का दिया जवाब  

गुरुग्राम। हरियाणा विधानसभा में गुरुग्राम के मुद्दों को प्रमुखता से उठाते आ रहे विधायक सुधीर सिंगला ने यहां नेहरू स्टेडियम में बने हॉकी के मैदान पर एस्ट्रोटर्फ का मुद्दा भी उठाया। करीब 19 साल पहले यह एस्ट्रोटर्फ बिछाया गया था, जो कि अब बुरी हालत में है। हॉकी खिलाडिय़ों को यहां अभ्यास करने में दिक्कत आती है।  

खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री संदीप सिंह से विधायक सुधीर सिंगला ने सवाल करते हुए कहा कि हॉकी के लिए गुरुग्राम के नेहरू में एस्ट्रोटर्फ बुरी अवस्था में है। अगर मंत्री जी के संज्ञान में यह है तो फिर नया एस्ट्रोटर्फ कब तक लगाए जाने की संभावना है और उसका ब्यौरा क्या है। जवाब में मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि नेहरू स्टेडियम में वर्तमान में लगा हॉकी एस्ट्रोटर्फ वर्ष 2003 में लगाया गया था। नया एस्ट्रोटर्फ लगाने के लिए लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) हरियाणा द्वारा 9.40 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत तैयार की गई है। इसका कार्य अगले वित्तीय वर्ष में प्रारम्भ होने की संभावना है। 



मीडिया से बातचीत में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम में खिलाडिय़ों के लिए सरकार हर सुविधा देने को कटिबद्ध है। देवीलाल स्टेडियम में कई खेलों के लिए उच्च स्तरीय सुविधाएं दी गई हैं। खिलाडिय़ों के दौडऩे के लिए बेहतर ट्रैक भी बनाया गया है। कई सुविधाएं सीएसआर कोटे के तहत कंपनियों की ओर से दी गई हैं। रही बात नेहरू स्टेडियम में हॉकी एस्ट्रोटर्फ की तो जल्द ही इस पर काम शुरू होने की उम्मीद जगी है। खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने ठोस आश्वासन दिया है कि अगले वित्त वर्ष में एस्ट्रोटर्फ को नया बिछाने का काम शुरू हो सकता है। 

विधायक सुधीर ङ्क्षसगला ने कहा कि विधानसभा सत्र में उन्होंने गुरुग्राम में विकास कार्यों समेत कई मुद्दों को उठाया है। सरकार की ओर से उनके सवालों को गंभीरता से सुने जाने के बाद उन पर पूरा ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। जो जनहित के कार्य लंबित हैं, उन्हें जल्द ही पूरा करने की बात कही गई है।

Please follow us also

Email-ajeybharat9@gmail.com

Whatsapp Group https://chat.whatsapp.com/ClaOhgDw5laFLh5mzxjcUH

http://facebook.com/Ajeybharatkhabar

http://youtube.com/c/Ajeybharatnews

http://instagram.com/ajeybharatnews

Twitter@ajeybharatnews

Post a Comment

0 Comments