बच्चों के बौद्धिक विकास में स्कूली शिक्षा का अहम योगदान-ब्रहम यादव

 बच्चों के बौद्धिक विकास में स्कूली शिक्षा का अहम योगदान-ब्रहम यादव



--चैतन्य पब्लिक स्कूल में मनाया गया वार्षिकोत्सव


--बतौर मुख्य अतिथि निगम पार्षद ने दीप प्रज्वलित कर किया कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ


--मुख्य अतिथि ने मेधावी बच्चों को किया पुरस्कृत


गुरूग्राम। गुरूग्राम के कादीपुर स्थित चैतन्य पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। वार्ड 13 से पार्षद ब्रहम यादव ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। इससे पूर्व बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचने पर निगम पार्षद ब्रहम यादव का स्कूल प्रबंधन द्वारा फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।

 

इस मौके पर अपने संबोधन में निगम पार्षद ब्रहम यादव ने कहा बच्चों के बौद्धिक विकास में स्कूली शिक्षा का अहम योगदान है। ये वो दौर होता है जब बच्चों के मन में नए-नए विचारों का अंकुरण होता है। ऐसे में बच्चों को सही मार्गदर्शन देने की पूरी जिम्मेदारी अध्यापक की होती है, जो उन्हें आने वाले समय के अनुरूप तैयार करते है।


ब्रहम यादव ने कहा कि पिछले दो वर्षों में कोरोना महामारी के दौरान हम सभी के साथ बच्चे भी अपने घरों में बंद रहे जिससे बच्चों के मन पर प्रतिकूल प्रभाव पडा है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन द्वारा वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों को एक नया माहौल देने का सराहनीय प्रयास किया गया है। इस तरह के आयोजन से बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावकगण भी काफी अच्छा महसूस करेंगे। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में निगम पार्षद ब्रहम यादव ने मेधावी छात्रों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया।  


इस अवसर पर स्कूल संचालक रीना यादव ने वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों की हौसलाफजाई करने पहुंचे सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए स्कूल प्रबंधन की तरफ से उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किए। कार्यक्रम में द्रोणाचार्य कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के चेयरमैन कैलाश यादव आदि सहित स्कूल का स्टाफ, बच्चे व अभिभावक गण उपस्थित रहे।--

Please follow us also

Email-ajeybharat9@gmail.com

Whatsapp Group https://chat.whatsapp.com/ClaOhgDw5laFLh5mzxjcUH

http://facebook.com/Ajeybharatkhabar

http://youtube.com/c/Ajeybharatnews

http://instagram.com/ajeybharatnews

Post a Comment

0 Comments