पटेल नगर से तीन महीने में हट जाएगी हाई वोल्टेज लाइन: सुधीर सिंगला

 पटेल नगर से तीन महीने में हट जाएगी हाई वोल्टेज लाइन: सुधीर सिंगला



-नगर निगम गुरुग्राम ने बिजली विभाग को दिए 5 करोड़ 73 लाख रुपये
-इससे पहले दिए जा चुके हैं 4 करोड़ 10 लाख रुपये
-पहले 11000 वोल्ट की लाइन को हटाया गया था

गुरुग्राम। कालोनी बनने के साथ ही भय के साये में रह रहे पटेल नगर वासी अब खुलकर अपनी जीवन व्यतीत कर सकेंगे। क्योंकि अब उनके क्षेत्र से हाई वोल्टेज की लाइन को हटाने का रास्ता साफ हो गया है। इसका खर्चा भी नगर निगम की ओर से दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम को दे दिया गया है। 

यह कहना है गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला का। 
विधायक ने कहा कि जब से पटेल नगर कालोनी बसी है, तभी से यह बिजली की हाई वोल्टेज लाइन यहां पर है। इस कारण कालोनी में लोगों का घरों की छतों पर चढऩा भी नामुुमकिन था। क्योंकि करंट लगने का भय सदा बना रहता था। कई हादसे भी यहां हो चुके हैं। काफी समय से इस लाइन को हटाने की मांग की जा रही थी। बहुत सी सरकारें आई और गई, लेकिन किसी ने इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। कालोनी के लोगों ने ज्ञापन, मांग पत्र देकर सरकारों से सेंकड़ों बार मांग की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। विधायक सुधीर सिंगला के मुताबिक मुख्यमंत्री मनोहर लाल को इस समस्या के बारे में जब अवगत कराया तो उन्होंंने इसका रास्ता निकालने का आश्वासन दिया था। अब उन्होंने अधिकारियों से बैठक करके इस पर बारीकी से अध्ययन किया और आखिर में इस लाइन को हटाने का निर्णय ले लिया गया। विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि इस लाइन को हटाने के खर्च के रूप में नगर निगम की ओर से 5 करोड़ 73 लाख रुपये का चेक डीएचबीवीएन को दे दिया गया है। आगामी 3 महीने में इस लाइन को हटा दिया जाएगा।  

मुख्यमंत्री, बिजली मंत्री, विधायक का धन्यवाद: सुभाष सिंगला
वार्ड-18 के अंतर्गत यह कालोनी आती है। वार्ड पार्षद सुभाष चंद सिंगला के मुताबिक इस समस्या से निजात दिलाने की दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, विधायक सुधीर सिंगला का धन्यवाद करते हैं। सभी के प्रयासों से यह समस्या अब जड़ से खत्म होने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह समस्या आज की नहीं थी। पिछले 25 साल से लोग इसे झेल रहे थे। अब लोगों का जीवन सुरक्षित हो सकेगा। 

Please follow us also

Email-ajeybharat9@gmail.com

Whatsapp Group https://chat.whatsapp.com/ClaOhgDw5laFLh5mzxjcUH

http://facebook.com/Ajeybharatkhabar

http://youtube.com/c/Ajeybharatnews

http://instagram.com/ajeybharatnews

Post a Comment

0 Comments