बिजली मंत्री के समक्ष नवीन गोयल ने फिर उठाया पटेल नगर में हाई टेंशन तारों का मुद्दा

 

-आबादी बढऩे के साथ यहां इस हाई टेंशन लाइन से समस्या बढ़ती जा रही

-बिजली मंत्री ने जल्द ही इस लाइन को हटवाने का आश्वासन दिया

गुरुग्राम। पटेल नगर में हाई टेंशन बिजली की लाइन को हटाने का मुद्दा एक बार फिर से पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने बिजली मंत्री रणजीत सिंह के समक्ष उठाया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस लाइन को अंडर ग्राउंड करवाकर क्षेत्र की जनता को राहत दें। जिस पर बिजली मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इसे यहां से हटाया जाएगा। 

मंगलवार को यहां पहुंचे बिजली मंत्री रणजीत सिंह को मांग पत्र सौंपते हुए नवीन गोयल ने कहा कि पटेल नगर गुरुग्राम शहर की बहुत पुरानी रिहायशी कॉलोनी है। पहले जब शहर में आबादी कम थी तो यह क्षेत्र खाली था। यहां से हाई टेंशन लाइन गुजार दी गई। जैसे-जैसे शहर विकसित हुआ तो यहां मकान बनते चले गए। देखते ही देखते यहां की आबादी काफी बढ़ गई। इसके बावजूद भी यहां से गुजर रही हाई टेंशन तारों की व्यवस्था सही प्रकार से नहीं की


गई। पटेल नगर हाउसिंग कॉलोनी के रूप में विकसित हो गई है। श्री गोयल ने बताया कि यहां 30 गज से लेकर 500 गज तक के प्लॉट्स में कई बहु-मंजिला मकान बने हुए हैं। कई मकान तो ऐसे हैं, जहां की छतों से हाई टेंशन वायर जा रही है। जिसकी वजह से कई बार करंट लगने से लोग दुर्घटना के शिकार हुए हैं। 

नवीन गोयल ने बिजली मंत्री रणजीत  का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके पूर्व में दिए गए आदेशों के अनुसार बिजली विभाग ने कई बिजली के हाई टेंशन तार हटा दिए हैं। परंतु अभी भी कई तार लोगों के मकान के ऊपर से जा रहे हैं। इन मकानों में खतरा बरकरार है। लोग भय के साये में जी रहे हैं। आग्रह है कि स्थानीय निवासियों के जीवन की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए इन हाई टेंशन तारों को अंडर ग्राउंड किया जाए।

Post a Comment

0 Comments