दस्त नियंत्रण पखवाड़े का शुभारंभ, बांटे जाएगें ओआरएस और जिंक टेबलेट

 दस्त नियंत्रण पखवाड़े का शुभारंभ, बांटे जाएगें ओआरएस और जिंक टेबलेट



रिपोर्ट :- सचिन त्यागी 


बागपत जिले में बुधवार को दस्त नियं़त्रण पखवाड़े का शुभारंभ किया गया। आशा घर-घर जाएंगी ओ आर एस का पैकेट उपलब्ध कराएंगी। पांच साल के सभी बच्चों को यह ओआरएस के पैकेट दिये जाएगें। जुलाई से पहले हर पांच साल तक के बच्चों को ओआरएस दिये जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये है। 

जनपद में सधन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा मनाया जा रहा है। यह पखवाड़ा एक जून से 15 जून तक चलाया जाएगा। बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागपत पर फीता काटकर सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़े का शुभारम्भ किया है। इस पखवाड़े के अंतर्गत 5 साल के बच्चों को ओआरएस और जिंक टेबलेट का वितरण किया जाएगा और आशा घर घर के दरवाजे पर पहुंचकर ओ आर एस का पैकेट उपलब्ध कराएंगी और बनाने की विधि भी समझाएंगी जिससे कि बच्चे के माता पिता अपने बच्चों को आर एस को घोल दे सके ।

एएनएम द्वारा अति कुपोषित बच्चों की भी जांच की जाएगी जिलाधिकारी के निर्देश है वर्षा का समय आने वाला है सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा जनपद में स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से चलाएं। इसमें कोई भी उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भुजवीर ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागपत अधीक्षक डॉ विभास राजपूत सहित आदि सहित स्टाफ उपस्थित रहा।



Post a Comment

0 Comments