जमीन से आसमान तक कांवड़ यात्रा की सुरक्षा

 जमीन से आसमान तक कांवड़ यात्रा की सुरक्षा



बागपत जिले में कांवड़ मार्गो की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए है। मंगलवार को एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन के साथ एडीजी और आईजी ने भी कांवड़ मार्गों का निरीक्षण किया है। प्रकाश व्यवस्था से लेकर पेयजल, ड्रोन, आईपी कैमरा की जानकारी लेते हुए जरूरी जानकारी साझा की गई है।  


कावड़ यात्रा को लेकर बागपत जिले में एडीजी आईजी द्वारा प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया गया है। एडीजी द्वारा बरनावा से पुरा महादेव जाने वाले कांवड़ मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था देखी गई। चार किलोमीटर तक पैदल भ्रमण कर अधिकारियों को एडीजी ने निर्देश दिए है। रात्रि में प्रकाश व्यवस्था का प्रबंध करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही पेयजल व्यवस्था, ड्रोन कैमरे, आईपी कैमरा आदि की भी जानकारी ली है। इसके साथ ही बरनावा पुलिस चौकी का भ्रमण करते हुए एडीजी आईजी ने सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के भी निर्देश दिए है। एसपी बागपत नीरज कुमार जादोन ने बताया है कि जिले में कांवड़ यात्रा को सुगम बनाने के लिए सुरक्षा के साथ-साथ मेडिकल व्यवस्था भी कराई गई है।

 एंबुलेंस के साथ-साथ मोटरसाइकिल पर भी चिकित्सा व्यवस्था देने का प्रबंध किया गया है। कावड़ लाने वालों को कोई असुरक्षा ना हो इसके लिए प्रकाश व्यवस्था, सड़कों का निर्माण आदि के साथ साथ मचान भी बनाए गए है। ताकि बारिश के समय कांवड़ लेकर आने वाले शिव भक्त मचान में आसरा ले सके। पुलिस अधीक्षक द्वारा श्रावण मास की महाशिवरात्रि पर्व को देखते हुए बरनावा से लेकर पूरा महादेव तक रोड मार्ग का भी निरीक्षण किया गया। बेरिकेटिंग को चेक किया गया सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं देखी जा रही है। यातायात को लेकर भी रोड मैप तैयार किया गया है। जिसको सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया जा रहा है। ताकि किसी को भी परेशानी न उठानी पड़े। मुजफ्फरनगर व शामली के पुलिस अधीक्षको द्वारा भी बॉर्डर चौकियों का निरीक्षण करते हुए एक दूसरे से संपर्क साधा गया है।



Post a Comment

0 Comments