डा. डीपी गोयल के प्रयासों से सराय रोहिल्ला से फरूखनगर तक जल्द मिलेगी ट्रेन सुविधा



-बंद ट्रेनों के संचालन के साथ गुरुग्राम स्टेशन के सौंदर्यकरण पर भी की चर्चा

 गुरुग्राम। रेल यात्रियों के लिए सुविधाओं को लेकर लगातार प्रयासरत रहने वाले रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल ने यात्रियों को सुविधाएं देने, रेलवे स्टेशन के सौंदर्यकरण और बंद ट्रेनों के संचालन के लिए केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश से मुलाकात की।   

डा. डीपी गोयल ने बुधवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश से दिल्ली-गुरुग्राम रूट पर बंद ट्रेनों के संचालन की मांग समेत कई विषयों पर चर्चा की। डा. डीपी गोयल ने मंत्री जी से कहा कि गुरुग्राम को मिलेनियम सिटी का दर्जा प्राप्त है। यह शहर अधिकारिक रूप से महानगर बन चुका है। दुनियाभर के लोगों का यह शरणस्थली है। ऐसी शान वाले गुरुग्राम शहर के रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं भी इसी स्तर की दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन के सौंदर्यकरण के लिए पूर्व में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी प्रयास किए थे। इसलिए स्टेशन की कायापलट होनी चाहिए। यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं यहां मिलें। स्टेशन पर आने-जाने के लिए मात्र एक गेट है। इस कारण यात्रियों को स्टेशन पर आने-जाने में परेशानी होती है। इसलिए एक अन्य गेट यहां पर खुलवाया जाए। 



साथ ही डा. डीपी गोयल ने पूर्व में बंद की जा चुकी कुछ ट्रेनों के संचालन की भी बात रेल राज्य मंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से फरूखनगर तक चलने वाली छह जोड़े ट्रेनें बंद की जा चुकी हैं। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी आ रही है। यात्री सड़क मार्ग से अधिक खर्च करके अपने काम-धंधों पर जाने को मजबूर हैं। अगर इन ट्रेनों में से कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाए तो यात्रियों को काफी सुविधा और लाभ होगा। उन्होंने सुझाव दिया कि सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से फरूखनगर तक 74031-74036 ट्रेन का संचालन प्राथमिकता से शुरू किया जाए। रेल राज्य मंत्री ने डा. डीपी गोयल की मांग पर तुरंत संज्ञान लेते हुए बंद ट्रेन के जल्द संचालन की बात कही। इस पर डीपी गोयल ने विश्वास जताया कि जल्द ही सराय रोहिल्ला-फरूखनगर के बीच बंद ट्रेन का संचालन शुरू होगा।

Post a Comment

0 Comments