नो बैग डे पर बच्चों को गुल्लक वितरित कर बताएं बचत के फायदे, अव्वल आने पर पुरस्कार की घोषणा


केकड़ी । निकटवर्ती गांव मण्डा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को नो बैग डे उत्साहपूर्वक मनाया गया। 


इस अवसर पर 'खेलेगा राजस्थान, बढ़ेगा राजस्थान' थीम पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिनमें सफल रहे अंकुर, प्रवेश एवं दिशा समूह के विद्यार्थियों को केकड़ी निवासी भामाशाह रोहित जांगिड़ ने गुल्लक वितरित किए। 



इस अवसर पर जांगिड़ ने घोषणा की कि सत्र के अंत में अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी के गुल्लक में जितनी राशि निकलेगी, उतनी ही राशि प्रोत्साहन स्वरूप वे भी उस विद्यार्थी को देंगे। 


इस अवसर पर शिक्षक दिनेश कुमार वैष्णव ने कहा कि बच्चों में बचत करने की प्रवृत्ति को विकसित करना होगा। शिक्षक बनवारीलाल बैरवा, युवा विकास जांगिड़, रोहन राठी एवं शिवम सेन ने उपस्थित सभी बच्चों को बचत करने एवं फिजूलखर्ची नही करने के लिए प्रेरित किया एवं साथ ही उन्होंने बताया कि आने वाले समय में पैसे की बचत करना जीवन के लिए कितना फायदेमंद हो सकता है। 



भामाशाह जांगिड़ ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष में सभी बच्चों को दाल-बाटी-चूरमा का भोजन भी कराया। कार्यक्रम के अंत में अध्यापिका रीना कुमारी सेन ने भामाशाह का आभार व्यक्त किया। शारीरिक शिक्षक राजेश कुमार उपाध्याय का विशेष सहयोग रहा। 


इस दौरान छात्राध्यापक लोकेश मीणा, कुक कम हेल्पर भंवरी देवी, मधु देवी, आंगनबाड़ी कर्मचारी लीला देवी दरोगा, आशा सहयोगिनी रामघनी मीणा एवं सहायिका मीरा देवी बैरवा भी उपस्थित थी।

Post a Comment

0 Comments