स्पेशल ओलंपिक के खिलाडिय़ों को समर्पित किया गया स्पोट्र्स काम्पलेक्स

 


-सेक्टर-107 दौलाबाद स्टेडियम में बनाया गया है यह स्पोट्र्स काम्पलेक्स
-हरियाणा की बेहतर खेल नीति से आगे बढ़ रहे हैं खिलाड़ी

गुरुग्राम। शुक्रवार को सेक्टर-107 स्थित दौलताबाद स्टेडियम में स्पेशल ओलंपिक भारत द्वारा स्पेशल पैरा-ओलंपिक खिलाडिय़ों के लिए स्पोट्र्स काम्पलेक्स का उद्घाटन स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्षा मल्लिका नड्डा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, खेल मंत्री संदीप सिंह, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला और बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद ने किया।

इस उद्घाटन समारोह में भाजपा गुरुग्राम जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, महिला मोर्चा जिलाध्यक्षा सुंदरी खत्री, लतिका शर्मा, डा. डीजी चौधरी, संजीव शर्मा, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सर्वप्रिय त्यागी, पार्षद अनूप सिंह, अलिशा तोमर, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, जितेंद्र चौहान समेत सेेंकड़ों लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर मल्लिका नड्डा ने कहा कि स्पेशल पैरालंपिक खिलाडिय़ों को सुविधाएं देकर उन्हें खेल में निपुण बनाना जरूरी है। इसी उद्देश्य से यह स्पोट्र्स काम्पलेक्स तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में हर व्यक्ति के अंदर खेल प्रतिभा छिपी होती है। 

शारीरिक कमजोरी या कमी कोई मायने नहीं रखती। हमारे हौंसले इतने बुलंद हैं कि हम बड़ी से बड़ी बाधाएं पार कर सकते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हर खिलाड़ी आगे बढ़ाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। स्पेशल ओलंपिक के खिलाडिय़ों को भी दूसरे खिलाडिय़ों की तरह सुविधाएं दी जा रही हैं। खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार खिलाडिय़ों को दी जाने वाली सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी कर रही है। कोई भी खेल हो, उसमें निपुण करने के लिए खिलाडिय़ों की डाइट से लेकर बाकी सुविधाएं विश्व स्तर की दी जा रही हैं। हाल ही में हुए खेलों में भी हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अपना लोहा मनवाया है।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हरियाणा की खेल नीति इतनी बेहतर है कि हमारे खिलाड़ी लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सैनिकों की तरह खिलाडिय़ों की भी खान है। यहां अब हर दूसरे घर में खिलाड़ी तैयार होते देखे जा सकते हैं। युवाओं का फोकस खेलों पर अधिक हो रहा है। यही हमारी बड़ी उपलब्धि भी है। यह स्टेडियम स्पेशल ऐबिलिटी पैरा ओलंपिक खिलाडि़य़ों के लिए वरदान साबित होगा। खिलाडिय़ों द्वारा अपने खेल को बेहतरीन बनाने के लिए बेहतरीन स्थान होगा।

Post a Comment

0 Comments