मानेसर में लगाए गए रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्तदान

 


-स्नेह इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में लगाया गया यह शिविर

गुरुग्राम। जिला रेडक्रास सोसायटी गुुरुग्राम द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर प्रतिदिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसका शुभारम्भ प्रदेश के राज्यपाल हरियाणा के कर-कमलों द्वारा बीती 7 अगस्त को राजकीय कन्या महाविद्यालय, सेक्टर-14 से किया जा चुका है। इसी कड़ी में मंगलवार को मानेसर स्थित स्नेह इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ मिलकर रेडक्रॉस सोसायटी ने रक्तदान शिविर लगाया। 

उपायुक्त निशांत कुमार यादव के दिशा-निर्देशन में प्रतिदिन लगाए जाने वाले रक्तदान शिविरों की श्रृंखला में मंगलवार को शिविर सचिव विकास कुमार के मार्गदर्शन में किया गया। शिविर का शुभ्भारम्भ स्नोह इण्डिया प्राईवेट लिमिटिड कंपनी के उपाध्यक्ष राजेश महेश्वरी द्वारा किया गया। जिला प्रशिक्षण अधिकारी जितिन शर्मा द्वारा कम्पनी में कार्यरत कर्मचारियों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित व रक्तदान के बारे में जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। उनकी प्रेरणा से प्रेरित होकर अधिक से अधिक रक्तदाताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। शिविर में 60 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को स्नोह इण्डिया प्राईवेट लिमिटिड के उपाध्यक्ष राजेश महेश्वरी द्वारा बैज लगाकर तथा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। रक्तदान शिविर का आयोजन में अमित सिंह, पीपी सिंह, सतपाल मलिक, पुष्कर शर्मा, रोहित यादव, प्रशान्त मिश्रा, जितेन्द्र कुमार, दिव्या ढांडा का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर रक्तकोष सामान्य अस्पताल से डा. प्रियंका एवं उनकी टीम सहित रेडक्रास सोसायटी की ओर से अतुल कुमार एवं आकांक्षा मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments