भारतीय मनोरंजन उद्योग में राज खत्री ने बनाया ऐसा मुकाम, जो बन गई सबों के लिए प्रेरणा



भारतीय फिल्म निर्माता और व्यवसायी राज खत्री ने भारतीय  मनोरंजन और उद्यमशीलता के क्षेत्र में एक ऐसा मुकाम बनाया है, जो इस क्षेत्र में आने वाले लोगों के लिए प्रेरणा बन गई है। पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से कुछ उद्योगों ने तेजी से वृद्धि और विकास दिखाया है, वह वास्तव में आश्चर्यजनक है। ये सकारात्मक बदलाव कुछ दृढ़ पेशेवरों के अथक जुनून, उत्साह और प्रयासों के कारण संभव हो सका है, जिन्होंने बिना किसी प्रयास के अपने-अपने उद्योगों में बड़े बदलाव की लहर लाने का फैसला किया। राज खत्री ऐसे ही लोगों में शुमार होते हैं। 


उन्हें अपने दृढ़ इरादों से अपने व्यवसायों के क्षेत्र अविश्वसनीय सफलता हासिल की। उन्होंने रचनात्मक और कलात्मक हर चीज के लिए अपने प्यार के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण होने पर ध्यान केंद्रित किया। उनके करियर में आई सफलता आज सबों को अधिक तरीकों से प्रेरित करती है। राज खत्री बताते हैं कि बहुत कम उम्र में उन्हें जीवन में अपने असली उद्देश्य का एहसास हुआ, जो लोगों को कला के रूप में वापस देना था।  उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से सिनेमैटोग्राफी और फिल्म / वीडियो प्रोडक्शन सीखने का फैसला किया और फिर मनोरंजन क्षेत्र में अपनी नई यात्रा शुरू की, एक स्वतंत्र प्रतिभा के रूप में फिल्मों और परियोजनाओं को बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं जो उद्योग के लिए और अधिक मूल्य जोड़ सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि  दर्शकों के दिलों में ज्यादा समय तक रहे।


मुंबई में स्थित उनकी फिल्म निर्माण कंपनी, राज खत्री फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड, (https://rajkhatrifilmz.com/) उद्योग की सबसे उभरती हुई फिल्म निर्माण कंपनियों में से एक है, जिसने बड़ी सफल परियोजनाएं दी हैं, चाहे वह फिल्में हों, टीवीसी हों  , ईवेंट, वृत्तचित्र, संगीत वीडियो और बहुत कुछ।  एक कारण है कि यह पूरी तरह से एकीकृत मनोरंजन प्रबंधन कंपनी के रूप में विकसित हुई है, जिसमें मजबूत इन-हाउस, संस्थागत, साझेदार-संचालित रचनात्मक, वित्तीय, विपणन और वितरण क्षमताएं हैं।


प्रोडक्शन और लाइन प्रोडक्शन से लेकर इवेंट्स तक, भावुक टीम हर चीज का ध्यान रखती है और अपनी मजबूत कार्य नैतिकता और क्रांतिकारी विचारों पर आगे बढ़ती है।  फिल्म निर्माण के साथ दिल जीतने के अलावा, राज खत्री विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति के साथ एक चतुर उद्यमी के रूप में भी प्रमुख बन गए हैं।  वह एक मानवतावादी भी हैं जो समुदाय को वापस देने के वास्तविक उद्देश्य से राज खत्री फाउंडेशन चलाते हैं। उनके उपक्रमों और भविष्य के फिल्म प्रयासों के बारे में अधिक अपडेट के लिए, उन्हें Instagram @rajkhatri33 पर फॉलो करें।

Post a Comment

0 Comments