ऑनलाइन बिल पेमेंट करने वाला उपभोक्ता हुआ पुरस्कृत

 


गुरुग्राम, 08 अगस्त 2022 ।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम गुरुग्राम के मानेसर उप मंडल द्वारा आज गांव मौकलवास में एक खुला दरबार लगाया गया।

बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि यह खुला दरबार गांव के पंचायत घर में 11 बजे से लगाया गया। इसमें ऑनलाइन बिजली बिल के भुगतान करने वाले गांव के एक भाग्यशाली उपभोक्ता को पुरस्कृत किया गया। जिसका चयन दरबार में उपस्थित लोगों के सामने लॉटरी ड्रा द्वारा किया गया। उपभोक्ता बीर सिंह की पत्नि सुनीता देवी को दो हजार एक सौ रुपए (₹2100) की राशि का चैक दिया गया। गांव मौकलवास में कुल 1534 उपभोक्ता हैं जिनमें से 728 उपभोक्ताओं ने अपने बिजली बिलों का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया है। 



दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली बिलों को ऑनलाइन जमा करने वाले ग्रामीण उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन राशि दी जाती है। निगम मैनेजमेंट के अनुसार ऑनलाइन बिजली बिल के भुगतान करने वाले ग्रामीणों को प्रोत्साहन देने के लिए यह पुरस्कार राशि अन्य ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी दी जाएगी।



इस खुले दरबार में बिजली बिल, मीटर आदि से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं आई। बिजली की तारों एवं खंभों आदि को बदलने से संबंधित 20 शिकायतें नोट की गई। इसके लिए मौके पर ही उपमंडल अधिकारी गौरव दहिया ने संबंधित जेई को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए ताकि शीघ्र ही समस्याओं का निपटान किया जा सके। ग्रामीण उपभोक्ताओं ने बिजली निगम के इस खुले दरबार के लिए निगम मैनेजमेंट एवं सभी अधिकारियों का धन्यवाद व्यक्त किया।

बिजली निगम के इस खुले दरबार में मानेसर के उप मंडल अधिकारी गौरव दहिया, कनिष्ठ अभियंता हरिकेश, रविंदर पाल एवं राजेश और कार्यालय का स्टाफ तथा बहुत से ग्रामीण मौजूद रहे। 

फोटो संलग्न है

1. सुनीता देवी पत्नी बीर सिंह को चैक भेंट करते उपमंडल अधिकारी।

2. बिजली दरबार में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते उपमंडल अधिकारी एवं स्टाफ।

Post a Comment

0 Comments