धनखड़ के पैतृक गांव किठाना में गीतों पर झूमती महिलाएं

 


रमेश सर्राफ

झुंझुनू,06 अगस्त। देश के 14वें उप राष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ के निर्वाचन के बाद उनके पैतृक गांव झुंझुनू के किठाना में दिवाली जैसा माहौल है। हर कोई डीजे के साथ नॉन स्टॉप झूम रहा है। तो ग्रामीण एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर खुशी मना रहे है। इस मौके पर जगदीप धनखड़ के आवास को भी रोशनी से सजाया गया है। वहीं आतिशबाजी से आसमान अट गया है। ना केवल धनखड़ के परिजन, बल्कि गांव का हर एक व्यक्ति उनके मकान पर पहुंचकर खुशी मना रहा है। पूरे गांव में दिवाली जैसा माहौल हो गया है। 

नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के गांव किठाना में खुशी का माहौल है। जगदीप धनखड़ झुंझुनू से ताल्लुक रखते हैं। यहां किठाना गांव स्थित उनके पैतृक गांव में लोग जुट रहे हैं। महिलाएं मंगल गीतों पर नृत्य कर रही हैं। खुशी के गीत गाए जा रहे हैं। उनके पैतृक घर पर आसपास के गांवों के लोगों का मेला लगा हुआ है। जीत की खुशी मनाने के लिए काफी संख्या में लोग मौजूद हैं।

झुंझुनू जिले के किठाना निवासी जगदीप धनकड़ उपराष्ट्रपति का चुनाव जीत चुके हैं। शनिवार को गांव में खुशी का माहौल है। धनखड़ के रिश्तेदार, साथी और ग्रामीण उनके घर पर मौजूद हैं। जगदीप धनखड़ के गांव किठाना में उनके पैतृक घर पर काफी संख्या में लोग मौजूद हैं। ग्रामीण और गांव में उनके साथी रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है, उनके गांव का नाम आज पूरे देश में रोशन हो गया है।

किठाना गांव में सुबह से ही लोग उस खबर का इंतजार कर रहे, जिसमें गांव का लाड़ला उप राष्ट्रपति बन जाएगा। जगदीप धनखड़ का राष्ट्रपति बनना तय है। धनखड़ के घर पर लोगों का जमावड़ा है। स्थानीय स्कूल की प्रिंसिपल सुमन थाकन ने कहा - इतनी खुशी है कि फुलझड़ियां लेकर आएंगे। बहुत आनंद की बात है। खुशी समा ही नहीं रही है। धनखड़ जी यहां किसी के दादा हैं, किसी के चाचा है, किसी के मित्र हैं। वे जिस स्कूल में कक्षा 1 से 5 तक पढ़े वहां मैं प्रिंसिपल हूं। यह गौरव की बात है। गांव का बेटा उप राष्ट्रपति बनेगा, यह इस गांव के लिए गर्व की बात है। 

जगदीप धनखड़ के उप राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित घोषित होने के बाद झुंझुनू जिले में खुशी देखने को मिल रही है। झुंझुनू के जिला परिषद में स्थित सांसद कार्यालय में सांसद नरेंद्र कुमार, जिला प्रमुख हर्षिनी कुलहरि की अगुवाई में आतिशबाजी की गई और मिठाई बांटी गई। इस मौके पर भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत एनडीए की सभी पार्टियों ने राजस्थान के मान-सम्मान को और उंचा किया है। आज झुंझुनू जिला खुशी से झूम रहा है।

Post a Comment

0 Comments