केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के प्रयासों से चली पैसेंजर ट्रेन से यात्रियों को होगा बड़ा लाभ: डा. डीपी गोयल

 केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के प्रयासों से चली पैसेंजर ट्रेन से यात्रियों को होगा बड़ा लाभ: डा. डीपी गोयल



-गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर पहुंची ट्रेन नंबर-74001/74002 का किया गया स्वागत

-डा. डीपी गोयल एवं नवीन गोयल ने राव इंद्रजीत सिंह का किया धन्यवाद


गुरुग्राम। दैनिक यात्रियों की मांग को प्रमुखता से उठाते हुए रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल के प्रयास उस समय सफल हो गए, जब शुक्रवार शाम को रेल की सीटी गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर बजी। डा. डीपी गोयल ने इस कार्य का पूरा श्रेय केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह को दिया। उन्होंने इस सुविधा के लिए रेल मंत्री से बात भी की और पत्र भी लिखा। सायं 05:35 बजे गुरुग्राम पहुंची इस ट्रेन नंबर-74001/74002 के संचालन से अब दैनिक यात्रियों को बड़ा लाभ मिलेगा।  


शाम को गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-रेवाड़ी पैसेंजर गाड़ी पहुंची तो रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल, पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल समेत सैंकड़ों लोगों ने ट्रेन का स्वागत किया। स्टाफ को मालाएं पहनाकर व मिठाई खिलाकर सम्मानित किया। इसके बाद तय समय से ही गुरुग्राम स्टेशन से ट्रेन रेवाड़ी के लिए रवाना हुई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने तिरंगेे झंडे लहराते हुए भारत माता के जयकारे भी लगाए। रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेल राज्य मंत्री राव साहेब दानवे, दर्शना जरदोष, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल का भी गोयल बंधुओं ने इस कार्य के लिए धन्यवाद किया है। 


इससे पूर्व अपने संबोधन में डा. डीपी गोयल ने इस ट्रेन की सुविधा को शुरू कराने का पूरा श्रेय केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को देते हुए कहा कि दिल्ली-रेवाड़ी रूट पर रोजाना हजारों दैनिक यात्री सफर करते हैं। दोनों तरफ के यात्रियों को इस समय ट्रेन का संचालन नहीं होने के कारण काफी समय से परेशानी उठानी पड़ रही थी। ना चाहकर भी उन्हें निजी वाहनों में अधिक खर्च करके घर पहुंचने को मजबूर होना पड़ रहा था। दैनिक यात्रियों को मांग को उन्होंने गुरुग्राम के विकास पुरुष एवं लोकप्रिय सांसद राव इंद्रजीत सिंह तक मौखिक व पत्र के रूप में पहुंचाया। मंत्री ने रेल मंत्री से इस ट्रेन को संचालित करने की सिफारिश की। पूर्व के अनुभवों के आधार पर डा. डीपी गोयल को पूर्ण विश्वास था कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के प्रयासों से यह सुविधा जल्द शुरू होगी। शुक्रवार को वह दिन आ गया, जब ट्रेन गुरुग्राम के रास्ते रेवाड़ी को प्रस्थान कर गई। 


इस दौरान नवीन गोयल ने अपने विचार रखते हुए कहा कि जनता के हितों के लिए केंद्र में जहां केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह मजबूती से पैरवी कर रहे हैं, वहीं गुरुग्राम में डा. डीपी गोयल एक कड़ी बनकर काम कर रहे हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि दिल्ली-गुरुग्राम-रेवाड़ी रेल मार्ग पर कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों के संचालन के लिए लगातार वे प्रयासरत हैं और लगातार ट्रेनें शुरू भी हो रही हैं। एक सप्ताह भी नहीं बिता है, जब सराय रोहिल्ला-फरूखनगर के लिए भी ट्रेन का संचालन शुरू हुआ था। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इसी तरह से जनहित के मुद्दों को पूरी ईमानदारी के साथ संबंधित मंत्रियों, अधिकारियों तक पहुुंचाकर उनका निराकरण कराया जाएगा। 


इस अवसर पर बलजीत प्रधान सुभाष नगर आरडब्ल्यूए, अजय जैन, अनिता गुप्ता, राजीव शर्मा, रजनीश राठी, प्रेम सिंह गहलौत, योगेश नई बस्ती, हरजीत कौर, त्रिलोक अरोड़ा, चरणसिंह, राकेश ठाकुर, दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र के सहसचिव उमेश द्विवेदी, संतोष ठाकुर, योगेश शर्मा आटो यूनियन प्रधान, मुकेश कुमार, सुभाष कौशिक, टिंकू वर्मा, कमल पहलवान, राजेश गुलिया, रमेश राजेंद्रा पार्क, उमाकांत शर्मा समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments