चोरी व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय 02 शातिर आरोपी गिरफ्तार।



चोरी व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय 02 शातिर आरोपी गिरफ्तार।


चोरी व छीनाझपटी के एक दर्जन से भी अधिक मामले सुलझे, कब्जा से 03 मोबाईल फोन, 01 ईको कार, 07 मोटरसाईकिल, 01 पिस्टल व 03 जिन्दा कारतूस बरामद।


दिनाँक 22.09.2022 को निरीक्षक समेर, प्रभारी CIA सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने एक मोटरसाईकिल पर सवार 02 युवकों का पीछा करते हुए अवैध हथियार सहित काबू किया, जिनकी पहचान गफ्फार व खैरुद्दीन के रुप में हुई थी। आरोपियों के कब्जा से 01 पिस्टल, 03 जिन्दा कारतूस व 01 मोटरसाईकिल बरामद की गई व इनके खिलाफ थाना मानेसर, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था। पुलिस हिरासत रिमाण्ड लेने के लिए आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया गया था। माननीय अदालत द्वारा आरोपियों को जिला जेल भौडन्सी बन्द करने तथा दिनांक 27.09.2022 को 02 दिन के लिए पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर देने के आदेश दिए थे। 


पुलिस टीम द्वारा माननीय अदालत के आदेशानुसार दिनांक 27.07.2022 को आरोपियों को 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में गुरुग्राम, राजस्थान व दिल्ली में वाहन चोरी व छीनाझपटी करने की करीब 01 दर्जन वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया। जिनके सम्बन्ध में सम्बन्धित थानों में पहले से अभियोग भी अंकित है। आरोपी पहले भी कई बार जेल जा चुके है तथा आदतन अपराधी है।


पुलिस टीम द्वारा अब तक आरोपियों के कब्जा से कुल 07 मोटरसाईकिलें, 01 ईको कार, 03 मोबाईल फोन,  01 पिस्टल व 03 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए है। आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Post a Comment

0 Comments