युवाओं में ‘देश सर्वप्रथम’ का भाव जागृत करेगी ‘मोदी@20 पुस्तक: ओमप्रकाश धनखड़

युवाओं में ‘देश सर्वप्रथम’ का भाव जागृत करेगी ‘मोदी@20 पुस्तक: ओमप्रकाश धनखड़



गुरुग्राम विश्वविद्यालय में मोदी@20  ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पर बुद्धिजीवी सम्मेलन 

गुरुग्राम, 16 सितंबर। भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के तत्वाधान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के रूप में 20 वर्ष के सफलतम कार्यकाल व प्रशासनिक दक्षता पर प्रकाशित पुस्तक मोदी 20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पर सेक्टर 51 स्थित गुरुग्राम विश्वविद्यालय में एक दिवसीय बुद्धिजीवी सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ तथा मुख्य वक्ता के रूप में इंटरनेशनल सोलर अलायन्स के महानिदेशक डॉ. अजय माथुर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की। कार्यक्रम में गुरुग्राम विवि. के विद्यार्थियों, शिक्षकों, सामाजिक एवं प्रशासनिक क्षेत्र के विशेषज्ञो एवं बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं मौजूद रहे। 

यहां बोलते हुए ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक एवं प्रशासनिक जीवन पर लिखी गई यह पुस्तक युवाओं में ‘देश सर्वप्रथम’ का भाव जागृत करेगी। उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपरीत परिस्थितियों में भी देश को आगे ले जाने वाले ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने स्वयं से पहले सदैव देश को आगे रखा है। उन्होंने आगे कहा कि युवाओं में ‘देश सर्वप्रथम’ का भाव जागृत करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 वर्ष के कार्यकाल वाली पुस्तक मोदी@20  ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ सहायक सिद्ध हो सकती है। ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि किताब में नरेंद्र मोदी के सीएम से पीएम तक के 20 साल की जीवन यात्रा के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसकी प्रस्तावना स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ने लिखी है। उन्होंने कहा कि युवाओं को यह पुस्तक जरूरत पढ़नी चाहिए, ताकि देश प्रथम की भावना उनके मन में उत्पन्न हो और वें हर काम को देश हित से जोड़कर करें।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ. अजय माथुर ने कहा कि मोदी@20  ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में  देश के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के लेख संकलित हैं जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम करने का अवसर मिला है।यह पुस्तक अच्छे नैतिक ,आर्थिक और राजनीतिक विचारों से सुसज्जित है।उन्होंने कहा पीएम मोदी के जीवन संघर्ष, सफलता और कर्तव्य बोध से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। एक आम पार्टी कार्यकर्ता से लेकर गुजरात का सीएम और फिर देश का प्रधानमंत्री बनना यह हमारे देश के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए प्रेरणादायक है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार जी ने कहा कि अगर आपको जानना है कि मोदी मैजिक क्या है और यह कैसे काम कर रहा है, तो आपको निश्चित रूप से मोदी@20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक पढ़नी चाहिए।जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन 20 वर्षों का विस्तार से वर्णन किया गया है।जो अपनी विरासत से जुड़कर न सिर्फ गर्व की अनुभूति करता है, बल्कि भारत को एक भारत श्रेष्ठ भारत बनाने के लिए भी प्रेरित करता है। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अमर झा सहित शहर के अनेक बुद्धिजीवी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments