सज गया पंडाल, महाराजा अग्रसेन जी को नमन करने पहुंचें गुरुग्राम

 


-अग्रसमागम के संयोजक नवीन गोयल ने की अग्रवाल समाज से अपील

-गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में हो रहा है ऐतिहासिक अग्रसमागम-2022

-नवीन गोयल के फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया जाएगा अग्रसमागम  


गुरुग्राम। अग्रवाल समाज के वंशज महाराजा अग्रसेन जी का भव्य समारोह शनिवार 01 अक्टूबर, 2022 को गुरुग्राम में आयोजित किया जा रहा है। यहां सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में इस समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए विशाल पंडाल लगाया गया है। इसी स्थल पर अग्रवाल समाज के उन पुरोधाओं के जीवन से जुड़े संस्मरणों की प्रदर्शनी भी लगाई गई है, जिन्होंने 1857 की क्रांति से लेकर आजादी मिलने तक अपनी अहम भूमिका निभाई।  



इस समारोह को हाईटेक तरीके से आयोजित किया जा रहा है। विशाल वाटर प्रुफ पंडाल बनाया गया है। पंडाल में अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए हैं, ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। बेहतर साउंड के साथ यह कार्यक्रम संयोजक नवीन गोयल के फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया जाएगा। शहर में जगह-जगह पर कार्यक्रम से संबंधित बैनर, हॉर्डिंग और स्वागत द्वार लगाए गए हैं।    


संयोजक नवीन गोयल ने समारोह की सफलता के लिए कई दिन तक शहर-दर-शहर जाकर समाज को एकजुट किया है। सभी अग्र संस्थाओं को वे एक छत्र के नीचे लेकर आए हैं। उनका मानना है कि भले ही अग्रवाल समाज अलग-अलग संस्थाएं बनाकर समाजहित में काम कर रहा हो, लेकिन महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर सभी एक हैं। पूरे हरियाणा में इस समारोह से संबंधित निमंत्रण पत्र भेजे गए हैं। व्यक्तिगत और पत्राचार के माध्यम से लोगों तक महाराजा अग्रसेन जी के जयंती समारोह में पहुंचने का न्यौता दिया गया। एक कार्यक्रम के माध्यम से सिर्फ गुरुग्राम ही नहीं, बल्कि हरियाणाभर के अग्रवालों को एक करने का प्रयास किया गया है। नवीन गोयल ने उम्मीद जताई है कि इस समारोह में महाराजा अग्रसेन जी को नमन करने के लिए 10 हजार से अधिक लोग शिरकत करेंगे। 


संयोजक नवीन गोयल ने कहा कि समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। विशाल पंडाल लगने के साथ यहां प्रदर्शनी भी लगाई गई है। समारोह में विशाल मंच भी बनाया गया है। मीडिया गैलरी भी अलग से बनाई गई है। समारोह में पहुंचने वालों को किसी तरह की दिक्कत ना आए, इसके लिए विशेष सुविधा की गई है। पंडाल में प्रवेश करते ही अग्र समाज के आजादी आंदोलन में भाग लेने वालों के जीवन की प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी को देखते हुए सभी लोग आगे बढ़ेंगे। 


यहां-यहां रहेगी पार्किंग सुविधा

समारोह में आने वाले लोगों की गाडिय़ों की पार्किंग के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई। पहली पार्किंग कोर्ट के सामने कोर्ट की पार्किंग होगी। वहां से लोग अपने वाहन खड़े करके देवीलाल स्टेडियम पहुंचेंगे। दूसरी पार्किंग सोहना रोड से देवीलाल स्टेडियम में प्रवेश करने के दौरान राइट साइड के मैदान में होगी। एक पार्किंग मेदांता मेडिसिटी वाले रोड से स्टेडियम में प्रवेश करते ही राइड साइड में बनाई गई है।   


मनोज मुंतशिर का कार्यक्रम रहेगा आकर्षक 

इस समारोह में बॉलीवुड के गीतकार, कवि मनोज मुतशिर द्वारा महाराजा अग्रसेन जी के जीवन पर और अग्र समाज से आजादी आंदोलन में योगदान देने वालों के जीवन पर करीब एक घंटे का कार्यक्रम पेश करेंगे। यह कार्यक्रम आकर्षक रहने के साथ प्रेरक भी रहेगा। आजादी के मतवालों के जीवन के हर पहलू से यहां लोगों को रूबरू कराया जाएगा।


समारोह में ये होंगे अतिथि

अग्रमहासमागम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ मुख्य अतिथि, हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता होंगे। भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता, पलवल विधायक दीपक मंगला, अंबाला शहर विधायक असीम गोयल, गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग विशिष्ट अतिथि होंगे। 


इनकी रहेगी गरिमामयी उपस्थिति

समाज और राजनीति के क्षेत्र में अग्रवाल समाज से महत्वपूर्ण व्यक्तियों में पूर्व मंत्री कविता जैन, विपुल गोयल, मनीष मित्तल, रामनिवास गर्ग, मनमोहन गोयल, श्रवण गर्ग, बालकिशन अग्रवाल, एडवोकेट विरेंद्र गर्ग, अजय गुप्ता, रत्नेश बंसल, प्रवीण जैन, मनोज जैन, अमित बिंदल, सौरभ गुप्ता, मदनलाल गोयल, सोनिया अग्रवाल, निवास गोयल, रोचक गर्ग, राजीव जैन, डा. अर्चना गुप्ता, अजय बंसल, नरेंद्र पटेल, पवन तायल, अरुण सर्राफ, मेघराज गुप्ता, प्रदीप रातुसरिया, श्यामलाल बंसल, पवन अग्रवाल, मनीष जैन, बलराज सिंगला, जतिन अग्रवाल की गरिमामयी उपस्थित रहेगी।

Post a Comment

0 Comments