विहिंप द्वारा इस्लामिक कट्टरवाद के विरोध में ब्रिटिश दूतावास पर प्रदर्शन एवं ज्ञापन

विहिंप द्वारा इस्लामिक कट्टरवाद के विरोध में ब्रिटिश दूतावास पर प्रदर्शन एवं ज्ञापन 



नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद ने इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा इग्लैंड में हिंदुओं पर किए गए हमले के विरोध में प्रदर्शन किया। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में  एक प्रतिनिधि मंडल ने इस प्रदर्शन की अगुवाही की। यह प्रदर्शन तीन मूर्ति, हाईफा चौक पर हुआ और प्रतिनिधि मंडल ने ब्रिटिश दूतावास पर जाकर ज्ञापन सौंपा। 

इंग्लैंड में इन इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हिंदुओं और उनके प्रार्थना स्थलों पर हमला किया था। उन्होंने हिंदू परिवारों को शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और हिंदू देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया। इस हमले के कारण कई हिंदू परिवारों को जान-माल की बहुत हानी हुई है।

विहिप के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने भी कार्यवाही करने की काफ़ी ढिलाई बरती, जिसके चलते हिंदू परिवारों की संपत्ती का बहुत नुक्सान हुआ है।

इस ज्ञापन दवारा विहिप ने ब्रिटिश सरकार से इंग्लैंड में हिंदू परिवार की सुरक्षा पर ध्यान देने का अनुरोध किया है।विश्व हिंदू परिषद ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री लिज ट्रस से अनुरोध किया है कि हिंदुओं के जीवन, गरिमा और संपत्तियों की रक्षा के लिए तत्काल ठोस प्रयास किए जाएं।विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली के मंत्री श्री सुरेन्द्र गुप्ता जी ने बताया कि इस प्रदर्शन में अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष माननीय आलोक जी, पूज्य महंत नवल किशोरदास जी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री  मुकेश खांडेकर एवं दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना सहित विश्व हिंदू परिषद के सैंकड़ों कार्यकर्ता भारी बारिश में भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments