सहजशक्ति फ़ाउंडेशन ने हिंदी दिवस व पोषण माह महोत्सव के उपलक्ष्य में शिशु कल्याण सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चलाया जागरूकता अभियान



गुरुग्राम: अजेयभारत, सहजशक्ति फ़ाउंडेशन ने आज हिंदी दिवस व पोषण माह महोत्सव के उपलक्ष में शिशु कल्याण सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जागरूकता अभियान किया। प्राइमरी स्कूल के बच्चों को पौष्टिक आहार के लिए जागरुक किया। 



सहज़शक्ति फ़ाउंडेशन की अनु सहदेव जो पोषण सलाहकार विशेषज्ञ है। अनु सहदेव ने शिशु कल्याण सिनीयर सेकंडेरी स्कूल के बच्चों को बताया कि उचित पौष्टिक आहार खाने से हम मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं और बीमारियों से भी दूर रहने में इससे सहायता मिलती है। अच्छा पोषण शरीर के सभी अंगों को हमेशा बेहतर ढंग से काम करने में मदद करता है।

सभी दैनिक कार्यों को उचित तरीके से करने के लिए पौष्टिक आहार एक ईंधन के रूप में काम आता है। पौष्टिक आहार बढ़ते बच्चे के लिए अ


ति आवश्यक है इस अवसर पर शिशु कल्याण सीनियर सेकंडेरी स्कूल के चेयरमेन श्री तेजपाल यादव व प्रिंसिपल नीलम यादव व संचालिका सुमित्रा जैन व अन्य स्कूल टीचर्ज़ व स्टाफ़ उपस्थित था। सहज़शक्ति फ़ाउंडेशन की मीनाक्षी रंजन, अनु सहदेव व दीप्ति गोयल उपस्थित थी।



बच्चों ने मुख्य रूप से ज़्यादा से ज़्यादा अपनी मात्र भाषा हिंदी का प्रयोग करने का संकल्प किया।

Post a Comment

0 Comments