खेलों और खिलाडिय़ों को हरियाणा सरकार ने दिया बढ़ावा: नवीन गोयल

 

-खेल महोत्सव में विजेता खिलाड़ी व कोच को नवीन गोयल ने किया सम्मानित 



गुरुग्राम। हरियाणा सरकार द्वारा गुरुग्राम के गांव धर्मपुर सेक्टर-108 में हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में खेल महोत्सव-2022 का आयोजन किया गया। इसके अंडर-17 आयु वर्ग में तीसरा स्थान हासिल करने वाले धावक विवेक और उनके कोच रूपेंद्र सिंह को अपने कार्यालय में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने सम्मानित किया। खिलाड़ी विवेक को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

नवीन गोयल ने कहा कि हमारे गुरुग्राम में प्रतिभावान खिलाडिय़ों की कोई कमी नहीं है। गुरुग्राम व प्रदेश के अनेक खिलाड़ी देश का नाम विश्व स्तर पर रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेलों में भी भविष्य उज्जवल है। खिलाड़ी पूरे मन से खेलों के क्षेत्र में आएं। खेल में अपनी रुचि बढ़ाएं। हमारे गुरुग्राम के युवा आगे बढ़ें, इसके लिए हम प्रयासरत हैं। श्री गोयल ने कहा कि खेलों पर हरियाणा सरकार ने पिछले 8 साल में काफी ध्यान दिया है। खेलों के मैदान, स्टेडियम व अन्य स्पोट्र्स काम्पलेक्स बनाकर खिलाडिय़ों को सौगातें दी हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की माटी में ऐसे खिलाड़ी पैदा हुए हैं, जिन्होंने विश्व स्तर पर हरियाणा का नाम चमकाया है। चाहे कॉमनवेल्थ गेम्स हों या ओलंपिक, सभी स्तर पर हमारे खिलाडिय़ों का जलवा रहा है। हरियाणा के बेटे-बेटियों ने अपने पसंद के खेलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। 

उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और खेल मंत्री संदीप सिंह की खेलों के लिए नीतियों को बेहतर बताते हुए कहा कि इन नीतियों से खिलाडिय़ों का खूब भला हुआ है। नवीन गोयल ने यह भी कहा कि गुरुग्राम के अनेक खिलाडिय़ों ने भी नाम कमाया है। यहां पर प्रशिक्षण पाकर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों, परिजनों और उनके कोच से आग्रह किया कि वे अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़ें। अच्छा प्रशिक्षण लेकर अपनी पसंद के खेल में निपुण हों। खेलों में हम अपना अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो सरकार खिलाडिय़ों को सुविधाएं देकर आगे बढ़ाएगी। इस मौके पर समाजसेवी भूषण गुप्ता, सुरेंद्र शर्मा पटेल नगर, विजय वर्मा, बलजीत प्रधान सुभाष नगर, राजू उर्फ खड़दू और नितिन यादव समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments