निशुल्क चिकित्सा शिविर मं सेंकड़ों लोगों ने उठाया स्वास्थ्य लाभ

 निशुल्क चिकित्सा शिविर मं सेंकड़ों लोगों ने उठाया स्वास्थ्य लाभ

-नामी अस्पतालों की टीमों ने की लोगों की जांच

गुरुग्राम। मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन एवं नटराज वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ समाजसेवी नवीन गोयल ने किया। जांच शिविर में सामान्य एवं ईएनटी, डेंटल, आंखों और ईसीजी के लिए लगभग 200 मरीज पहुंचे। 



अपने संबोधन में नवीन गोयल ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए यह शिविर संस्था का सराहनीय कार्य है। लोगों की जरूरत भी है। समय-समय पर ऐसे शिविर लगाए जाते रहने चाहिए, ताकि गरीब, जरूरतमंदों को उनके घरों के निकट स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन के नाम में ही मानवता की सेवा है। यह स्वास्थ्य के साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी काम करता है। किसी को शिक्षा देकर जीवन की मुख्यधारा में लाना भी बहुत बड़ी सेवा है। इस पथ पर संस्था चलती रही, यही उनकी कामना है। निवर्तमान पार्षद दिनेश सैनी ने संस्थाओं के कार्यों की काफी सराहना की। 



मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन की चेयरपर्सन ललिता वर्मा, पंकज रोहिल्ला, बलबीर सिंह, कविता सरकार एमडी ने बताया कि गुड़गांव गांव स्थित सैनी चौपाल में आयोजित इस शिविर में पहले पंजीकरण किए गए। फिर लोगों की जांच की गई। शिविर में कान, नाक, गला व सामान्य रोगों की जांच के साथ नेत्र रोग जांच, दंत रोग जांच की गई।नटराज वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से दीपक गुप्ता प्रेजीडेंट, शारदा शर्मा चेयरपर्सन, अशोक गोयल सलाहकार, सुशील कुमार उपाध्यक्ष, उमेश कुमार सचिव, सुनीता वर्मा कैशियर, कविता सरकार प्रवक्ता ने बताया कि शिविर में सीके बिरला अस्पताल से डा. राजलक्ष्मी, आजाद खान, शेफाली, राजीव व गौतम, वेदांताह डेंटल क्लीनिक से डा. मयंक नागपाल, दीपक शर्मा, सेंटर फॉर साइट आई अस्पताल से डा. अभिषेक, भुवनेश, शैलेष ने शिविर में सेवाएं दी। 



   इस कार्यक्रम में धर्मशाला प्रधान देवेंद्र सैनी, धर्मशाला इंंचार्ज लीलू राम सैनी, दृश्या सैनी, दक्ष सैनी, तिषा, तान्या, सिद्धि आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments